सर्वाधिक पढ़ी गईं

Netflix का नया फीचर, अब खुद डाउनलोड हो जाएंगे आपके पसंदीदा शोज, मूवीज

नेटफ्लिक्स ने सोमवार को एक नए फीचर ‘Downloads for You’ का एलान किया है.

Updated: Feb 22, 2021 9:18 PM
netflix new feature will automatically download recommended shows and moviesनेटफ्लिक्स ने सोमवार को एक नए फीचर ‘Downloads for You’ का एलान किया है.

नेटफ्लिक्स (Netflix) ने सोमवार को एक नए फीचर ‘Downloads for You’ का एलान किया है. यह मौजूदा स्मार्ट डाउनलोड्स फीचर की जगह लेगा. इसकी मदद से यूजर्स के लिए उनको सुझाव में दिखाए जाने वाले शोज और मूवीज अपने आप डाउनलोड हो जाएंगे. यह अब फीचर ग्लोबली एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है और बाद में, आईओएस के लिए उपलब्ध किया जाएगा. यह नेटफ्लिक्स की ओर से यूजर्स के लिए आसानी से नया कंटेंट खोजने और इसे जल्दी देखने की कोशिश है.

डेटा लिमिट चुन सकेंगे

स्मार्ट डाउनलोड्स फीचर की बात करें, तो इसमें आपके द्वारा देखा गया एक एपिसोड डिलीट करके और उसके बाद अगला एपिसोड डाउनलोड होता है. इसका मतलब है कि इसमें मूवीज भी डाउनलोड नहीं हो सकती हैं. नए फीचर डाउनलोड्स फोर यू इससे सुधार करता है क्योंकि इसे नया कंटेंट डाउनलोड करने के लिए तैयार किया गया है, जिनमें मूवीज भी शामिल हैं. नेटफ्लिक्स के मुताबिक, कंटेंट अपने आप डाउनलोड होगा और यह यूजर की पसंद को देखते हुए होगा.

नेटफ्लिक्स की मदद से यूजर्स डाउनलोड्स फॉर यू फीचर की मदद से यूजर्स अपनी प्राथमिकता के मुताबिक डेटा लिमिट को चुन सकेंगे. फीचर को इनेबल करने पर 1GB, 3GB, या 5GB तक डाउनलोड करने का ऑप्शन होगा. उम्मीद के मुताबिक, यूजर्स फीचर के जरिए जो डाउनलोड करेंगे, वह इंटरनेट से नहीं कनेक्ट होने पर भी देखने के लिए उपलब्ध होगा. नेटफ्लिक्स ने कहा कि यह दो स्टेप की प्रक्रिया है.

वोडाफोन आइडिया ने लॉन्च की प्रीमियम VOD सर्विस, ऐप पर भुगतान करके देख सकेंगे अपनी पसंदीदा मूवीज

कैसे करें फीचर का इस्तेमाल?

  • सबसे पहले, डाउनलोड्स टैब में जाना है और Downloads for You पर क्लिक करना होगा.
  • इसके बाद कंटेंट की अमाउंट को चुनना है जिसे आप अपने डिवाइस में डाउनलोड करना चाहते हैं. (1GB, 3GB, या 5GB)
  • आखिर में, टर्न ऑन पर क्लिक करें.

नेटफ्लिक्स ने कहा कि वह iOS पर जल्द ही फीचर को टेस्ट करना शुरू कर देगा. iPhone और iPad पर इसकी उपलब्धता की समयसीमा के बारे में बताया नहीं गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Netflix का नया फीचर, अब खुद डाउनलोड हो जाएंगे आपके पसंदीदा शोज, मूवीज
Tags:Netflix

Go to Top