मुख्य समाचार:

Facebook जल्द लाएगी अपना वॉइस असिस्टेंट, अमेजॉन एलेक्सा को मिलेगी टक्कर

Facebook के स्पोक्सपर्सन का कहना है कि हम वॉइस और एआई असिस्टेंट टेक्नोलॉजीस पर काम कर रहे हैं.

April 18, 2019 2:42 PM

Move over Alexa, Facebook now said to be working on voice assistant

फेसबुक (Facebook) इंक अपना वॉइस असिस्टेंट डेवलप करने पर काम कर रही है. इसका मतलब है कि जल्द ही अमेजन के एलेक्सा, एप्पल के सिरी और अल्फाबेट इंक के गूगल असिस्टेंट को जल्द ही एक नए वॉइस असिस्टेंट से कॉम्पिटीशन मिलने वाला है. फेसबुक के स्पोक्सपर्सन का कहना है कि हम वॉइस और एआई असिस्टेंट टेक्नोलॉजीस पर काम कर रहे हैं.

इससे पहले CNBC की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि Facebook के वॉइस असिस्टेंट को डेवलप करने वाली टीम स्मार्ट स्पीकर सप्लाई चेन के वेंडर्स से कॉन्टैक्ट कर रही है. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि फेसबुक लोगों को इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कैसे कराएगी, लेकिन इसे कंपनी के पोर्टल वीडियो चैट स्मार्ट स्पीकर्स, Oculus हेडसेट या अन्य फ्यूचर प्रॉडक्ट्स के लिए इस्तेमाल किए जाने की संभावना है.

किसके कितने स्मार्ट स्पीकर यूजर्स

रिसर्च कंपनी ईमार्केटर के मुताबिक, 2019 में स्मार्ट स्पीकर यूजर्स में से 63.3 फीसदी अमेजॉन इको के रहने की उम्मीद है. वहीं गूगल होम की हिस्सेदारी 31 फीसदी रह सकती है.

WhatsApp पर नहीं ले पाएंगे स्क्रीनशॉट, अगर किया इस फीचर का इस्तेमाल

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Facebook जल्द लाएगी अपना वॉइस असिस्टेंट, अमेजॉन एलेक्सा को मिलेगी टक्कर

Go to Top