मुख्य समाचार:

मोटोरोला ने पहला फोल्डेबल फोन Razr किया लॉन्च; Samsung Galaxy Fold से होगी टक्कर, जानें कीमत और फीचर्स

Motorola ने अपना पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अपने फ्लिप फोन Razr को इस नए अवतार में पेश किया है.

November 14, 2019 4:37 PM

मोटोरोला (Motorola) ने अपना पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अपने फ्लिप फोन ‘Razr’ को फोल्डेबल अवतार में पेश किया है. इस स्मार्टफोन में वर्टिकल OLED फ्लैक्स डिस्पले है जो इसे फोल्डेबल डिवाइस की कैटेगरी में सबसे बेहतरीन डिजाइन के साथ आने वाले फोन में शामिल करता है. यह डिजाइन में पुराने फ्लिप फोन्स जैसा है जो इसे फोलडेबल फोन्स से अलग बनाता है जो मिनी टैबलेट जैसे दिखते हैं. Razr का डिजाइन इसे प्रीमियम फोन से अलग एक आम डिवाइस बनाता है.

जनवरी 2020 से अमेरिका में बिक्री

इसकी बिक्री अमेरिका में 9 जनवरी 2020 से शुरू होगी जबकि प्री-ऑर्डर दिसंबर से किया जा सकेगा. अमेरिकी बाजार में इसकी कीमत 1,499 डॉलर (लगभग 1.07 लाख रुपये) है. अभी यह तय नहीं हुआ है कि Motorola Razr भारतीय बाजार में कब तक आएगा और इसकी कीमत क्या होगी. हालांकि मोटोरोला इंडिया ने अपने ट्विटर पेज पर कवर पर फोन की इमेज लगा दी है.

इसके अलावा कंपनी ने वेबसाइट पर इसका रजिस्ट्रेशन पेज भी बनाया है. यह जल्द ही इसके भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने की ओर संकेत हो सकता है. सैमसंग ने पहले ही गैलेक्सी फोल्ड को इस साल की शुरुआत में भारतीय बाजार में उतार दिया था. सैमसंग के इस फोल्डेबल फोन की कीमत 1.65 लाख रुपये है.

मोटोरोला Razr में दूसरे फोल्डेबल फोन्स जैसे सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड और हुवावे मेट एक्स के मुकाबले कम स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स हैं. इसमें क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर मौजूद है. इसमें 6GB की रैम और 128GB का स्टोरेज है जिसे बढ़ाया जा सकता है. स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 9 पाई मौजूद है. इसके अलावा फोन में 2.7 इंच का क्विक व्यू डिस्प्ले है जो नोटिफिकेशन्स और अलर्ट के लिए दिया गया है.

Apple ने लॉन्च किया 16 इंच डिस्प्ले के साथ MacBook Pro, भारत में इतनी होगी कीमत

16 मेगापिक्सल का कैमरा

फोटोग्राफी की बात करें तो मोटोरोला Razr में 16 मेगापिक्सल का कैमरा है. मोटोरोला के मुताबिक, यह एक फ्रंट फेसिंग कैमरा है जिससे आप फोन के फ्लिप होने पर भी सेल्फी ले सकते हैं और रेगुलर फोटोज को किसी भी फॉर्म में ले सकते हैं. कैमरा में नाइट विजिन का भी सपोर्ट है. सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का इंटरनल कैमरा दिया गया है. मोटोरोला इस फोन के लिये ई सिम भी लाने जा रहा है जिससे फिजिकल सिम कार्ड की जरुरत नहीं होगी और यह एक नया कदम है.

मोटोरोला ने इसमें एक फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया है. यह USB टाइप सी के पास मौजूद है. मोटोरोला Razr में 2510mAh बैटरी है जो दूसरे फोल्डेबल फोन्स के मुकाबले कुछ कम नजर आती है. इसके अलावा डिवाइस पर 15W की फास्ट चार्जिंग भी दी गई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. मोटोरोला ने पहला फोल्डेबल फोन Razr किया लॉन्च; Samsung Galaxy Fold से होगी टक्कर, जानें कीमत और फीचर्स

Go to Top