मुख्य समाचार:

फोल्डेबल अवतार में Motorola Razr करने जा रहा है वापसी, जानिए संभावित कीमत और फीचर्स

हाल ही में सैमसंग ने अपना फोल्डेबल फोन लॉन्च किया है. अब Motorola जल्द ही इस कैटेगरी में कदम रखने जा रही है.

October 19, 2019 5:44 PM

 

हाल ही में सैमसंग ने अपना फोल्डेबल फोन लॉन्च किया है. अब Motorola जल्द ही इस कैटेगरी में कदम रखने जा रही है. Motorola अपने पुराने स्मार्टफोन Motorola Razr को फिर से बाजार में लाने जा रही है. माना जा रहा है इस बार यह फोन फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ आएगा. हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि ये फोन बाजार में कब तक आएगा. खबर है कि Motorola ने Razr फोल्डेबल फोन के लॉन्च इवेंट के लिए मीडिया को इनवाइट भेज दिए हैं.

CNET की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी का एक इवेंट 13 नवंबर को होने जा रहा है. इसके निमंत्रण पर लिखा है कि You’re going to flip. 2011 में Motorola ने बाजार में Razr को लॉन्च किया था. इस फोन को काफी कम समय में सफलता मिल गई थी. इसकी एक प्रमुख वजह इस फोन का अलग डिजाइन था. ये एक फ्लिप फोन था जिसके एक हिस्से में डिस्प्ले और दूसरे हिस्से में keyboard था.

Motorola के ग्लोबल प्रोडक्ट के वाइस प्रेसिडेंट Dan Dery ने फरवरी में एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि कंपनी काफी लंबे समय से फोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रही है. उन्होंने इस बारे में भी बात की थी कि कैसे ये फोन सैमसंग और हुवावे के फोल्डेबल फोन से अलग होगा. अभी तक लीक हुई जानकारी के मुताबिक, Motorola Razr में एक सिंगल vertical display होगा जो एकदम बीच से ही फोल्ड हो सकेगा. CNET के मुताबिक पहले कंपनी की इस स्मार्टफोन को अगले साल की गर्मियों में लॉन्च करने की योजना थी. लेकिन अब कंपनी इस साल के आखिर तक इस फोन को लॉन्च कर सकती है.

Realme X2 Pro भारत में 20 नवंबर को होगा लॉन्च, OnePlus 7T से होगी टक्कर

भारत में 1.07 लाख रु हो सकती है कीमत

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, Motorola Razr के इस मॉडल में 6.2 इंच का फोल्डेबल डिस्प्ले होगा. ये डिस्प्ले 876×2142 pixel के रिजॉल्यूशन के साथ होगा. इस फोन में क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर होगा. 6GB RAM और 128GB का स्टोरेज मौजूद होगा. कीमत की बात करें तो Motorola Razr की अमेरिकी बाजार में कीमत 1,500 डॉलर हो सकती है यानी भारतीय बाजार में ये फोन लगभग 1.07 लाख रुपये के साथ उपलब्ध होगा.

सैमसंग फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत

सैमसंग ने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold इस महीने की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया था. Galaxy Fold की कीमत 1.65 लाख रुपये है और अपनी पहली दो प्री-बुकिंग सेल में ही इस फोन का स्टॉक खत्म हो गया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. फोल्डेबल अवतार में Motorola Razr करने जा रहा है वापसी, जानिए संभावित कीमत और फीचर्स

Go to Top