मुख्य समाचार:

1500 से कम कीमत में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन, दावा- JioPhone का 80% मार्केट पर कब्जा

रिलायंस रिटेल ने दावा किया है कि 1500 रुपये तक के मोबाइल फोन सेगमेंट में जियोफोन का 80 फीसदी मार्केट पर कब्जा है.

September 11, 2018 6:09 PM
JioPhone, JioPhone 2, Reliance Jio, phone under 1500 rupees, most selling phone under 1500 rupees, Mukesh Ambani, Akash Ambani, Jio whatsappरिलायंस रिटेल ने दावा किया है कि 1500 रुपये तक के मोबाइल फोन सेगमेंट में JioPhone का 80 फीसदी मार्केट पर कब्जा है. (Reuters)

रिलायंस रिटेल ने दावा किया है कि 1500 रुपये तक के मोबाइल फोन सेगमेंट में JioPhone का 80 फीसदी मार्केट पर कब्जा है. यानी, इस सेगमेंट में यह सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन है. रिलायंस रिटेल ने बयान में कहा है कि 1500 रुपये तक की कैटेगरी में बिकने वाले 10 फोन में से 8 जियोफोन है.

कंपनी का कहना है कि जियोफोन पर इस्तेमाल होने वाला वॉयस कमांड स्मार्टफोन की तुलना में पांच गुना हो गया है. जियोफोन पर मोबाइल मैसेजिंग ऐप Whatsapp की लॉन्चिंग का एलान करते हुए रिलायंस रिटेल ने कहा कि जियोफोन यूजर्स अब इंटरनेट और अप्लीकेशंस पर स्मार्टफोन यूजर्स से ज्यादा समय खर्च पाएंगे.

ये भी पढ़ें… Jio फोन पर आया Whatsapp, ऐसे होगा शुरू

रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो इंफोकॉम के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने एक बयान में कहा कि जियोफोन पर 11 सितंबर से व्हाट्सऐप उपलब्ध हो जाएगा. एक फीचर फोन पर यह एप्लीकेशन उपलब्ध कराने के लिए कंपनी फेसबुक और व्हाट्सऐप टीम का शुक्रिया अदा करती है. आगे कहा कि हालांकि यह सुविधा अभी ट्रायल बेसिस पर होगी. इसके बाद सभी जियोफोन्स पर 20 सितंबर 2018 तक व्हाट्सऐप उपलब्ध हो जाएगा. जियोफोन यूजर्स को जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो म्यूजिक, जियो चैट, फेसबुक, गूगल मैप जैसे ऐप की एक्सेस है.

जियोफोन्स पर व्हाट्सऐप उपलब्ध कराने के लिए व्हाट्सऐप ने एक नया वर्जन तैयार किया है. यह वर्जन Jio-KaiOS पर आराम से चलेगा और लोगों को फीचर फोन के जरिए भी इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म करने की सुविधा मिल सकेगी. इस वर्जन के जरिए भी लोग फोटो और वीडियो भेज सकेंगे. ये सभी एंड टू एंड इन्क्रिप्टेड होंगे. इसके अलावा वॉइस रिकॉर्डिंग और वॉइस मेसेज की सुविधा भी मौजूद होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. 1500 से कम कीमत में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन, दावा- JioPhone का 80% मार्केट पर कब्जा

Go to Top