सर्वाधिक पढ़ी गईं

मोदी सरकार ने लॉन्च किया ऑनलाइन कृषि हैकाथॉन, 1 लाख जीतने का मौका

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गुरुवार को कृषि क्षेत्र के हजारों इनोवेटर्स और शोधकर्ताओं के विचार जुटाने के लिए एक ऑनलाइन हैकाथॉन का उद्घाटन किया.

Updated: Jan 01, 2021 1:26 AM
modi government launches online agri hackathon chance to win one lakh rupees prizeकेंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गुरुवार को कृषि क्षेत्र के हजारों इनोवेटर्स और शोधकर्ताओं के विचार जुटाने के लिए एक ऑनलाइन हैकाथॉन का उद्घाटन किया.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गुरुवार को कृषि क्षेत्र के हजारों इनोवेटर्स और शोधकर्ताओं के विचार जुटाने के लिए एक ऑनलाइन हैकाथॉन का उद्घाटन किया. कृषि मंत्रालय के मुताबिक, ‘एग्री-इंडिया हैकाथॉन’ के लिए आवेदन 20 जनवरी को बंद हो जाएंगे. दो महीने तक चलने वाले हैकाथॉन में तीन एलिमिनेशन राउंड (प्रतियोगी के बाहर होने का दौर) होंगे और आखिरी 24 विजेताओं को एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार मिलेगा.

कृषि में तकनीक और इनोवेशन को शामिल करना मकसद

तोमर ने कहा कि कृषि में नए युग की तकनीक और इनोवेशन को शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के मद्देनजर ‘वर्चुअल हैकाथॉन’ का आयोजन किया जा रहा है. बयान में कहा गया है कि यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है, जहां युवा दिमाग कुछ बेहतरीन विचारों और समाधानों पर चर्चा, सहयोग और कुछ बेहतर समाधान सामने लाएंगे, जो आने वाले सालों के लिए हमारा मार्गदर्शन करेंगे.

Jio Vs Airtel Vs Vi: नए साल पर जानें 250 रु तक के बेस्ट प्लान, रोजाना 1.5GB तक मिलेगा डेटा

मंत्री ने यह भी कहा कि कृषि हमारे देश की रीढ़ है और युवाओं की संलग्नता, रोजगार सृजन, प्रौद्योगिकी और डिजिटलीकरण के साथ इस रीढ़ को मजबूत करने के लिए योजनाएं चल रही हैं. मंत्री ने कहा कि भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (आईएआरआई) के सहयोग से आयोजित हैकाथॉन, भारतीय कृषि के इतिहास में अपनी तरह का पहला और सबसे बड़ा आभासी आयोजन है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. मोदी सरकार ने लॉन्च किया ऑनलाइन कृषि हैकाथॉन, 1 लाख जीतने का मौका

Go to Top