मुख्य समाचार:

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस पर कोरोनावायरस का साया, नोकिया, वीवो, LG जैसी दिग्गज कंपनियां नहीं लेंगी हिस्सा

Nokia और Cisco ने बुधवार को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपनी भागीदारी को रद्द करने का एलान किया है.

Updated: Feb 12, 2020 8:39 PM
mobile world congress 2020 gets affected by coronavirus nokia and cisco will not attend event नोकिया और सिस्को ने बुधवार को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपनी भागीदारी को रद्द करने का एलान किया है. (Image: Reuters)

फिनलैंड की टेलिकॉम कंपनी नोकिया (Nokia) और अमेरिका की नेटवर्क कंपनी सिस्को (Cisco) ने बुधवार को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपनी भागीदारी को रद्द करने का एलान किया है. ऐसा उसने कोरोनावायरस के प्रकोप की वजह से किया है. कई बड़ी और छोटी कंपनियों ने दुनिया के सबसे बड़े टेलिकॉम सेक्टर के इवेंट से खुद को अलग कर लिया है. इसका आयोजन हर साल फरवरी के महीने में स्पेन के बार्सिलोना में किया जाता है. फिनलैंड की कंपनी ने बयान में कहा कि नोकिया ने MWC 2020 से निकलने का फैसला किया है.

कर्मचारियों की सेहत के लिए फैसला: नोकिया

कंपनी के मुताबिक, उसने ऐसा तेजी से बदलती स्थिति में जोखिमों के आकलन के बाद किया है. उसने कहा कि कंपनी का मुख्य ध्यान कर्मचारियों और अन्य लोगों की सेहत की सुरक्षा करना है. कंपनी ने कहा कि इसके साथ उसने इंडस्ट्री और ग्राहकों की तरफ अपनी जिम्मेदारी को भी ध्यान में रखा है.

नोकिया के इस एलान के बाद HMD ग्लोबल, जो नोकिया के मोबाइल फोन्स की बिक्री करता है, उसने भी MWC 2020 में अपनी भागीदारी को रद्द कर दिया है. इससे पहले Ericsson ने भी इस इवेंट में शामिल नहीं होने का एलान किया था. अब केवल हुवावे, ZTE और सैमसंग ही वे बड़ी टेलिकॉम नेटवर्क गियर मेकर कंपनियां हैं, जो MWC 2020 में भाग लेंगी.

कई बड़ी कंपनियां जिसमें LG, वीवो, NTT डोकोमो, सोनी, अमेजन, फेसबुक, मीडियाटेक, इंटेल, Nvidia आदि ने पहले ही इस सालाना टेलिकॉम सेक्टर के इवेंट से निकलने का एलान किया था.

Vodafone का यूजर्स को तोहफा, 129 रु वाले प्लान की वैलिडिटी बढ़ी

24 से 27 फरवरी तक बार्सिलोना में इवेंट का आयोजन

सिस्को ने अपने बयान में कहा कि उन्होंने फरवरी 24 से 27 तक बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में भागीदारी से निकलने का मुश्किल फैसला लिया है. कंपनी ने बताया कि उसने यह कोरोनावायरस के फैलते प्रकोप की वजह से किया है. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस का आयोजन करने वाले GSM एसोसिएशन ने कहा कि कोरोनावायरस ने कई भाग लेने वालों के लिए रुकावट कर दी है जिसमें खासकर चीन से आने वाले 5,000-6,000 लोग शामिल हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस पर कोरोनावायरस का साया, नोकिया, वीवो, LG जैसी दिग्गज कंपनियां नहीं लेंगी हिस्सा

Go to Top