मुख्य समाचार:

कोरोना वायरस का प्रकोप: नहीं होगा मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020, GSM एसोसिएशन ने कैंसिल किया ईवेंट

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ईवेंट 24 से 27 फरवरी को होना था.

February 13, 2020 1:42 PM
Mobile World Congress 2020 cancelled due to health safety concerns around novel coronavirus outbreakImage: Reuters

कोरोना वायरस (Corona Virus) का असर दूरसंचार क्षेत्र के सबसे बड़े कार्यक्रम मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) पर भी पड़ा. दूरसंचार कंपनियों के वैश्विक संगठन GSM एसोसिएशन (GSMA) ने कोरोना वायरस से जुड़ी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण स्पेन के बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के 2020 एडिशन को रद्द करने का फैसला किया है. GSM एसोसिएशन ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

GSMA साल 2006 से बार्सिलोना में इस कार्यक्रम का आयोजन करता आ रहा है. इस कार्यक्रम में विभिन्न देशों के मंत्री, नीति निर्माता और दूरसंचार कंपनियां एवं उनके अधिकारी दूरसंचार के साथ प्रौद्योगिकी क्षेत्र में आए बदलावों पर चर्चा करते हैं. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ईवेंट 24 से 27 फरवरी को होना था.

बार्सिलोना, स्पेन में सुरक्षित माहौल के लिए उठाया कदम

GSMA ने बयान में कहा, “बार्सिलोना और स्पेन में सुरक्षित और स्वस्थ माहौल रखने के लिए GSMA ने MWC के 2020 एडिशन को रद्द कर दिया है. कोरोना वायरस से जुड़ी चिंताओं के चलते GSMA के लिए इस आयोजन को करना असंभव है.” एसोसिएशन ने कहा, “हमारी सहानुभूति इस समय चीन और दुनिया भर में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों के साथ है. हम मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के 2021 और आगे के एडिशंस के लिए साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे.”

कई बड़ी कंपनियां नहीं ले रही थीं हिस्सा

दरअसल चीन में फैले कोरोना वायरस के चलते कई दिग्गज कंपनियों ने इस कार्यक्रम से किनारा कर लिया था. इनमें वोडाफोन, सिस्को, एलजी, वीवो, एनटीटी डोकोमो, सोनी, अमेजन, फेसबुक, मीडियाटेक और इंटेल समेत अन्य कंपनियां शामिल हैं.

WhatsApp यूजर्स की संख्या दो अरब के पार, कंपनी बोली- पूरी तरह सुरक्षित है चैटिंग

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. कोरोना वायरस का प्रकोप: नहीं होगा मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020, GSM एसोसिएशन ने कैंसिल किया ईवेंट

Go to Top