सर्वाधिक पढ़ी गईं

Windows 365: भारत में यूजर्स के लिए क्लाउड PC प्लेटफॉर्म की कीमत का एलान, किसी भी डिवाइस पर चलेगा विंडोज़ ऑपरेटिंग सिस्टम

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने भारत में अपने क्लाउड PC प्लेटफॉर्म Windows 365 की कीमत का एलान किया है.

August 3, 2021 6:10 PM
Microsoft Windows 365 price announced in india know detailsमाइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने भारत में अपने क्लाउड PC प्लेटफॉर्म Windows 365 की कीमत का एलान किया है.

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने भारत में अपने क्लाउड PC प्लेटफॉर्म Windows 365 की कीमत का एलान किया है. इसकी मदद से यूजर अपने किसी भी डिवाइस से विंडोज़ के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को एक्सेस कर सकेंगे. कंपनी ने कहा है कि Windows 365 के तहत यूजर्स डेस्कटॉप, लैपटॉप या मोबाइल डिवाइस से पूरे Windows OS को एक्सेस कर सकेंगे. माइक्रोसॉफ्ट ने यह पहल महामारी की वजह से दुनिया में रिमोट एक्सेस और वर्चुअल वर्क के तेजी से बढ़ते प्रचलन को ध्यान में रखते हुए की है.

इसकी शुरुआती कीमत 1,555 रुपये रखी गई है. क्लाउड PC प्लेटफॉर्म दो तरह के हैं- Windows 365 एंटप्राइज और Windows 365 बिजनेस.

Windows 365- कीमत

Windows 365 भारत में 1,555 रुपये प्रति महीने की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है. और इसकी अधिकतम कीमत 12,295 रुपये है. 1,555 रुपये के प्लान में आपको एक वर्चुअल प्रोसेसर, 2GB रैम और 64GB स्टोरेज मिलेगा. अगर आप दो वर्चुअल कोर में अपग्रेड करना चाहते हैं, तो आप यह 2,180 रुपये में कर सकते हैं.

अगर आपके पास Windows 10 Pro का लाइसेंस नहीं है, तो आप 1,865 रुपये प्रति यूजर प्रति महीने की कीमत पर विन्डोज 365 बिजनेस का बेसिक वर्जन ले सकते हैं. टॉप प्लान में आठ वर्चुअल कोर, 32GB की रैम और 512GB का स्टोरेज 12,295 रुपये प्रति यूजर प्रति महीने की कीमत पर मिलेगा. यह रेगुलर ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध होगा, जिनके पास पहले विन्डोज का लाइसेंस मौजूद नहीं है. उनके लिए कीमत 12,605 रुपये प्रति यूजर एक महीने के लिए रखी गई है.

इसके अलावा Windows 365 बेसिक, स्टैंडर्ड और प्रीमियम वर्जन के मुफ्त दो महीने के ट्रायल भी मौजूद हैं. यूजर्स क्लाउड पीसी का अनुभव करने के लिए इन सेवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें उन्हें सब्सक्रिप्शन चार्ज का भुगतान करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यह बात महत्वपूर्ण है कि यूजर्स एक बार मुफ्त ट्रायल की समयावधि खत्म होने पर अपने आप पेड सब्सक्रिप्शन में चले जाएंगे.

कंपनी ने कहा कि Windows 365 की मदद से यूजर्स ऐप, फाइल और डॉक्यूमेंट्स भी स्टोर कर सकते हैं, जिसकी मदद से वे सभी तरह के डिवाइसेज पर किसी भी समय एक्सेस कर सकते हैं, जिनमें टैबलेट या Apple Macs शामिल हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Windows 365: भारत में यूजर्स के लिए क्लाउड PC प्लेटफॉर्म की कीमत का एलान, किसी भी डिवाइस पर चलेगा विंडोज़ ऑपरेटिंग सिस्टम

Go to Top