सर्वाधिक पढ़ी गईं

‘In’ ब्रांड के सा​थ भारतीय स्मार्टफोन बाजार में वापसी करेगी Micromax, 500 करोड़ का करेगी निवेश

माइक्रोमैक्स (Micromax) कंपनी ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी वापसी का एलान किया है.

Updated: Oct 16, 2020 5:44 PM
Micromax will make comeback in indian smartphone market with new range of smartphones called inमाइक्रोमैक्स (Micromax) कंपनी ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी वापसी का एलान किया है.

माइक्रोमैक्स (Micromax) कंपनी ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी वापसी का एलान किया है. कंपनी अपने नए स्मार्टफोन ब्रांड “In” के साथ भारत में वापसी करेगी. माइक्रोमैक्स को को-फाउंडर राहुल शर्मा ने ट्विटर पर एक छोटी वीडियो शेयर करके कंपनी का स्मार्टफोन बाजार में दोबारा प्रवेश का एलान किया. शर्मा ने वीडियो में कंपनी के सफर को साझा किया जिस पर भारतीय बाजार में चीनी स्मार्टफोन कंपनियों के आने के बाद विराम लग गया था.

कंपनी के भविष्य को लेकर थी अनिश्चित्ता

कंपनी के भविष्य के बारे में 2016 के बाद से अनिश्चित्ता बनी हुई थी जब वह किफायती कीमत पर 4G फोन को लॉन्च करने में असफल रही थी. माइक्रोमैक्स 2014 में भारतीय बाजार में दूसरे नंबर की स्मार्टफोन निर्माता थी लेकिन चीनी ब्रांड के आने के बाद उसका सफाया हो गया.

हालांकि, मोदी सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान को बढ़ावा देने के बाद अब कंपनी ने अपनी स्मार्टफोन की नई रेंज In के साथ वापसी करने का फैसला किया है. “In” ब्रांडिंग के तहत, पहले माइक्रोमैक्स स्मार्टफोन के बारे में डिटेल्स के बारे में अभी जानकारी नहीं है. शर्मा ने भारत में स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख के बारे में भी नहीं बताया.

Mi 10T, Mi 10T Pro India Launch: तीन रियर कैमरे, 5,000mAh की दमदार बैटरी

कंपनी ने लोकल मैन्युफैक्चरिंग और रिसर्च और डेवलपमेंट (R&D) ऑपरेशंस का विस्तार करने के लिए 500 करोड़ रुपये का निवेश करने की पुष्टि की है. यह उसकी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में वापसी की योजना के तहत है. शर्मा ने कहा था कि नई PLI स्कीम में विदेशी और भारतीय कंपनियों में संतुलन रखा गया है. 6 फीसदी का समर्थन बड़ा है और सरकार के समर्थन के साथ वे कीमतों के मोर्चे पर चीनी ब्रांड्स का अच्छे से मुकाबला कर सकेंगे. उन्होंने आगे यह भी कहा कि आंतरिक स्रोत योजना के लिए अच्छे हैं और कंपनी सही समय पर पैसा की व्यवस्था करेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. ‘In’ ब्रांड के सा​थ भारतीय स्मार्टफोन बाजार में वापसी करेगी Micromax, 500 करोड़ का करेगी निवेश

Go to Top