सर्वाधिक पढ़ी गईं

Micromax 3 नवंबर को लॉन्च करेगी नए स्मार्टफोन्स, Xiaomi, Realme, Vivo को मिलेगी टक्कर

माइक्रोमैक्स अगले महीने भारत में आने वाली IN सीरीज के साथ वापसी करने जा रही है.

October 23, 2020 6:04 PM
Micromax will launch In series new smartphones on 3 November will compete with Xiaomi, Realme, Vivoमाइक्रोमैक्स अगले महीने भारत में आने वाली IN सीरीज के साथ वापसी करने जा रही है.

माइक्रोमैक्स अगले महीने भारत में आने वाली IN सीरीज के साथ वापसी करने जा रही है. कंपनी ने एलान किया है कि सीरीज के पहले फोन्स 3 नवंबर को लॉन्च होंगे. माइक्रोमैक्स की वापसी के एलान के बाद से कंपनी साफ तौर पर चीनी स्मार्टफोन ब्रांड्स को निशाना बना रही है और आत्मनिर्भर भारत के तहत प्रचार कर रही है. माइक्रोमैक्स ने IN सीरीज के लॉन्च के भेजे गए इनवाइट पर लिखा है कि आओ करें चीनी कम.

दो स्मार्टफोन्स के लॉन्च होने की उम्मीद

लॉन्च से पहले माइक्रोमैक्स IN सीरीज के बारे में बहुत सी डिटेल्स सामने आई हैं. कंपनी द्वारा बताई गई तारीख पर In सीरीज के दो स्मार्टफोन्स के लॉन्च होने की उम्मीद है जिसमें Micromax IN 1 और Micromax IN 1a शामिल हैं. कंपनी ने अब तक उन स्मार्टफोन्स के नाम को आधिकारिक तौर पर नहीं बताया है, जिन्हें वह अगले महीने लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

आधिकारिक लॉन्च से पहले महत्वपूर्ण स्पेसिफिकेशन्स और कीमत को लेकर कई रिपोर्ट्स आई हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, माइक्रोमैक्स के आने वाले स्मार्टफोन्स के 7,000 से 15,000 रुपये की बाजारी कीमत के साथ बाजार में उपलब्ध होने की उम्मीद है. इसका मतलब है कि माइक्रोमैक्स के फोन्स समान प्राइस सेगमेंट में मौजूद Xiaomi, Realme, Vivo, Oppo आदि के स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देंगे.

Amazon ने संसद की संयुक्त समिति के सामने पेश होने से किया इनकार, डेटा प्रोटेक्शन बिल को लेकर था समन

संभावित स्पेसिफिकेशन्स

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो Micromax IN 1 में 2GB की रैम और 32GB का इनटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है. फोन में मीडिया टेक हेलियो G35 चिपसैट होने की उम्मीद है. फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है, जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद होने की उम्मीद है.

कंपनी के भविष्य के बारे में 2016 के बाद से अनिश्चित्ता बनी हुई थी जब वह किफायती कीमत पर 4G फोन को लॉन्च करने में असफल रही थी. माइक्रोमैक्स 2014 में भारतीय बाजार में दूसरे नंबर की स्मार्टफोन निर्माता थी लेकिन चीनी ब्रांड के आने के बाद उसका सफाया हो गया.

हालांकि, मोदी सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान को बढ़ावा देने के बाद अब कंपनी ने अपनी स्मार्टफोन की नई रेंज In के साथ वापसी करने का फैसला किया है. “In” ब्रांडिंग के तहत, पहले माइक्रोमैक्स स्मार्टफोन के बारे में डिटेल्स के बारे में अभी जानकारी नहीं है. शर्मा ने भारत में स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख के बारे में भी नहीं बताया.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Micromax 3 नवंबर को लॉन्च करेगी नए स्मार्टफोन्स, Xiaomi, Realme, Vivo को मिलेगी टक्कर

Go to Top