मुख्य समाचार:

भारत-चीन तनाव के बीच जोरदार वापसी करेगी Micromax! 10,000 से कम कीमत में उतार सकती है 3 शानदार स्मार्टफोन

भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स भारत-चीन में तनाव की स्थिति के बीच बाजार में जोरदार वापसी की तैयारी कर रही है.

Updated: Jun 19, 2020 3:19 PM
micromax is planning to make a grand comeback amid india china standoff can budget smartphones in less than ten thousand priceभारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स भारत-चीन में तनाव की स्थिति के बीच बाजार में जोरदार वापसी की तैयारी कर रही है.

भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स (Micromax) भारत-चीन में तनाव की स्थिति के बीच बाजार में जोरदार वापसी की तैयारी कर रही है. गुरुग्राम स्थित कंपनी ने सोशल मडिया प्लेटफॉर्म पर कन्फर्म किया है कि वह जल्द ही कुछ बड़ी वापसी करने की तैयारी में है. अलग से पोस्ट में माइक्रोमैक्स ने टीजर जारी किया है जिसमें प्रीमियम फीचर्स के साथ डिवाइस की बात की गई है, जिसका लुक मॉर्डन है और बजट के मुताबिक है.

कंपनी पहले बेचती थी रिब्रांडेड चीनी प्रोडक्ट्स

माइक्रोमैक्स ने दावा किया है कि आने वाला प्रोडक्ट भारतीय कंपनी द्वारा बनाया जाएगा और भारतीय ग्राहकों के लिए होगा. साफ है कि मइक्रोमैक्स देश में चीन के खिलाफ भावना का फायदा लेना चाहता है लेकिन यह बात याद रखें कि अपने सबसे बेहतर दिनों में इसी कंपनी का भारत में रिब्रांडेड चीनी फोन्स को बेचने का रिकॉर्ड है. इसके को-फाउंडर राहुल शर्मा ने एक सब-ब्रांड  Yu Televentures की भी स्थापना की थी जिसने रिब्रांडेड Coolpad फोन्स की बिक्री के साथ अपनी शुरुआत की थी.

माइक्रोमैक्स ने प्रोडक्ट के बारे में विस्तृत तौर पर नहीं बताया. इसके साथ ही कंपनी ने इस बारे में भी जानकारी हीं दी कि भारतीय बाजार में उसकी वापसी की क्या योजना है. Gadgets 360 की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी तीन किफायती फोन पर काम कर रही हो सकती है जिनकी कीमत 10,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है. इनका लॉन्च जुलाई में किया जा सकता है. माइक्रोमैक्स का भारत में आया आखिरी फोन iOne Note था.

आपके फोन में हैं ये 52 ऐप? हो सकता है बड़ा नुकसान, खुफिया एजेंसियों ने जारी किया है रेल अलर्ट

कंपनी के पास अच्छा मौका

ऐसा कहा जा सकता है कि वर्तमान स्थिति माइक्रोमैक्स के लिए आगे बढ़ने के लिए अच्छा अवसर है और ब्रांड इसका फायदा लेना चाहता है. यह देखना रोचक होगा कि आने वाले दिनों में कंपनी कैसे आगे बढ़ती है, हालांकि, कंपनी का इतिहास कुछ अच्छा नहीं है. माइक्रोमैक्स एक समय पर भारत में बहुत लोकप्रिय ब्रांड था लेकिन कई कारणों की वजह से यह फेल हो गया. इसकी एक वजह थी कि कंपनी के पोर्टफोलियो में मौजूद बहुत से प्रोडक्ट्स रिब्रांडेड चीनी उत्पाद थे. इसके साथ ही कंपनी आने वाले 4G के समय को देखने में भी धीमी रही.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. भारत-चीन तनाव के बीच जोरदार वापसी करेगी Micromax! 10,000 से कम कीमत में उतार सकती है 3 शानदार स्मार्टफोन

Go to Top