मुख्य समाचार:
  1. Linkedin ने 1.8 करोड़ नॉन-लिंक्डइन यूजर्स के e-mail का किया इस्तेमाल, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Linkedin ने 1.8 करोड़ नॉन-लिंक्डइन यूजर्स के e-mail का किया इस्तेमाल, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, जांच के दौरान लिंक्डइन की 2018 के पहले छह महीनों की गतिविधियों को देखा गया.

November 27, 2018 3:44 PM
LinkedIn used email addresses of approximately 18 million non-LinkedIn membersडीपीसी ने कहा कि उसने एक गैर-लिंक्डइन उपयोगकर्ता द्वारा डीपीसी में शिकायत दर्ज करने के बाद पर्सनल डाटा को लेकर लिंक्डइन आयरलैंड अनलिमिटेड कंपनी (लिंक्डइन) का ऑडिट किया. (Linkdedin)

आयरलैंड के डाटा सुरक्षा आयोग (DPC) की एक जांच में खुलासा हुआ है कि लिंक्डइन ने लगभग 1.8 करोड़ गैर-लिंक्डइन सदस्यों के ईमेल अकाउंट्स का इस्तेमाल किया है और फेसबुक पर बिना अनुमति लिए इन्हें टार्गेट किया है. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, जांच के दौरान लिंक्डइन की 2018 के पहले छह महीनों की गतिविधियों को देखा गया.

शुक्रवार को प्रकाशित अपनी रिपोर्ट में DPC ने कहा कि उसने एक गैर-लिंक्डइन उपयोगकर्ता द्वारा DPC में शिकायत दर्ज करने के बाद पर्सनल डाटा को लेकर लिंक्डइन आयरलैंड अनलिमिटेड कंपनी (लिंक्डइन) का ऑडिट किया, जो अब पूरा हो चुका है.

शिकायत में लिंक्डइन द्वारा फेसबुक पर लक्षित विज्ञापनों के लिए शिकायतकर्ता के ईमेल अकाउंट को इस्तेमाल किए जाने का जिक्र किया गया है. जांच में खुलासा हुआ है कि अमेरिका में लिंक्डइन कार्पोरेशन को 1.8 करोड़ गैर-लिंक्डइन व्यक्तियों के ईमेल खाते का उपयोग करने के लिए डाटा नियंत्रक लिंक्डइन आयरलैंड से जरूरी अनुमति प्राप्त नहीं है.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop