मुख्य समाचार:

अब लैपटॉप भी होंगे असेंबल, अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से तैयार करें मॉडल

भारत में यह अपनी तरह की पहली खास पहल है.

June 26, 2019 9:51 PM
लैपटॉप प्रयोग करने में हर किसी की पसंद अलग है.

तकनीकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी लेनोवो ने बुधवार को अपनी एक खास सर्विस ‘Made To Order’ की घोषणा की है. भारत में यह अपनी तरह की पहली खास पहल है. इसके तहत यूजर्स को अब पहले से बाजार में मौजूद कांफिगुरेशन वाले लैपटॉप खरीदने की ही मजबूरी नहीं रहेगी, बल्कि अब वे अपनी पसंद के मुताबिक लैपटॉप को असेंबल करा सकते हैं. हालांकि अभी यूजर्स को सिर्फ लेनोवो के आइकॉनिक थिंकपैड लाइन के लिए ही यह सर्विस उपलब्ध कराया जा रहा है लेकिन जल्द ही इस साल के अंत तक लेनोवो के अन्य ब्रांड के लिए भी यह सर्विस उपबल्ध हो जाएगा. इसके तहत करीब 1 लाख कांफिगुरेशंस ऑफर किए जा रहे हैं.

लैपटॉप प्रयोग करने में हर किसी की पसंद अलग

लेनोवो इंडिया के सीईओ और एमडी राहुल अग्रवाल ने कहा कि आज के दौर में हर किसी के लिए लैपटॉप के प्रयोग के मायने अलग-अलग हैं. इसकी वजह से पर्सनलाइज्ड लैपटॉप की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. राहुल अग्रवाल का कहना है कि मेड टू ऑर्डर सर्विस के जरिए ग्राहकों की पसंद के मुताबिक उन्हें लैपटॉप तैयार कर के उन्हें उपलब्ध कराया जा जाएगा. उन्होंने इसे ग्राहकों की पसंद के अनुरूप उत्पाद उपलब्ध कराने की दिशा में बड़ा कदम बताया.

महज दो हफ्ते में घर पहुंच जाएगा लैपटॉप

इस खास पहल के जरिए लैपटॉप ऑर्डर करने पर आपको महज दो हफ्ते में लैपटॉप आपके घर पर मिल जाएगा. इसके लिए लेनोवो की वेबसाइट https://www.lenovo.com/in/en/customise-to-order/ पर जाकर अपना बेस मॉडल चुनें. इसके बाद अपनी पसंद के मुताबिक लैपटॉप के स्पेसिफिकेशंस, अपग्रेड्स और एक्सेसरीज चुनें. दो हफ्ते के भीतर कंपनी आपके घर पर डिलीवर कर देगी.

कस्टमाइज ऑप्शंस में ये होंगे विकल्प

  • सीपीयू- एएमडी/इंटेल (ore i3, i5 या i7)
  • स्टोरेज- स्टैंडर्ड हार्ड डिस्क/हाई स्पीड एसएसडी
  • ग्राफिक्स- स्टैंडर्ड इन-बिल्ट ग्राफिक्स/डेडिकेटेड ग्राफिक्स एएमडी/NVIDIA ग्राफिक्स
  • स्क्रीन- FHD/ UHD
  • प्री-इंस्टाल्ड सॉफ्टवेयर- एमएस ऑफिस, एडब सुइट, एंटी-वॉयरस सॉल्यूशंस आदि
  • एक्सेसरीज- अपग्रेडेड एक्स्ट्रा बैटरी, इथरनेट डांगल्स, एक्सपैंसन डॉक्स, एक्सटर्नल मॉनिटर्स आदि
  • प्रीमियर सपोर्ट- एक्सटेंडेड वारंटी, एक्सिडेंटल डैमेज प्रोटेक्शन

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. अब लैपटॉप भी होंगे असेंबल, अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से तैयार करें मॉडल

Go to Top