सर्वाधिक पढ़ी गईं

Lava इस साल लॉन्च करेगी अपना पहला 5G स्मार्टफोन, 20 हजार रुपये से कम होगी कीमत

लावा इंटरनेशनल (Lava) अपना पहला 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है, जिसकी कीमत 20 हजार रुपये से कम रहेगी.

August 4, 2021 5:57 PM
Lava will launch its first 5G smartphone this year price under 20 thousand rupeesलावा इंटरनेशनल (Lava) अपना पहला 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है, जिसकी कीमत 20 हजार रुपये से कम रहेगी.

स्वदेशी मोबाइल फोन कंपनी लावा इंटरनेशनल (Lava) अपना पहला 5G स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है, जिसकी कीमत 20 हजार रुपये से कम रहेगी. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि फोन दिवाली के करीब बाजार में आएगा. लावा इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड सुनील रैना ने बताया कि कंपनी अगले दो से तीन सालों में मोबाइल एक्ससरीज के सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी 20 फीसदी तक करने की भी तैयारी कर रही है.

दिवाली से पहले होगा लॉन्च

रैना ने कहा कि वे स्मार्टफोन्स के मामले में करीब 200 अमेरिकी डॉलर (करीब 15 हजार रुपये) पर ध्यान दे रहे हैं. इस सेगमेंट में, 4G के मामले में जो वर्तमान में वे कर रहे हैं, उसे जारी रखेंगे और फिर वे 5G फोन पर भी काम कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि वे दिवाली से पहले या दिवाली के करीब 5G भी लाएंगे, तो 5G स्मार्टफोन्स पर भी काम चल रहा है. लावा इंटरनेशनल के पास दोनों प्रोडक्ट डिजाइन और मैन्युफैक्चरिंग की सुविधाएं हैं. उन्होंने कहा कि वे एक्ससरीज पोर्टफोलियो को जोड़कर इस पूरे पोर्टफोलियो को भी पूरा कर रहे हैं. मई में, कंपनी ने वायरलेस एक्ससरीज में प्रवेश का एलान किया था. इसके लिए कंपनी ने ‘Lava Probuds’ को लॉन्च किया था, जिसे उसने मीडिया टेक Airoha चिपसेट का इस्तेमाल करके विकसित किया है.

WhatsApp पर एक बार देखने के बाद खुद हट जाएगी फोटो और वीडियो, जानें कैसे करें इस नए फीचर का इस्तेमाल

रैना ने कहा कि वे इंडस्ट्री द्वारा पेश किए जाने वाले सबसे बेहतर चिपसेट में से एक Mediatek Airoha का इस्तेमाल करते हैं. ये बहुत ज्यादा विश्वसनीय हैं और TWS प्रोडक्ट्स में मिलने वाले सबसे बेहतर चिपसेट में से एक है. उन्होंने आगे कहा कि मोबाइल एक्ससरीज के सेगमेंट में केवल 3-4 अहम खिलाड़ी हैं और लावा भी सेगमेंट में एक बड़ा खिलाड़ी बनकर उभरेगा. उन्होंने कहा कि वर्तमान में, इस बाजार में 3 से 4 एक्टिव खिलाड़ी हैं. उनका भरोसा है कि वे भी इस कैटेगरी में एक मुख्य खिलाड़ी बन सकते हैं और अगले दो से तीन सालों में 15 से 20 फीसदी की हिस्सेदारी हासिल कर सकते हैं. रैना ने कहा कि कंपनी की योजना आने वाले त्योहारी सीजन के दौरान अपने स्मार्टवॉच पोर्टफोलियो का विस्तार करने की भी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Lava इस साल लॉन्च करेगी अपना पहला 5G स्मार्टफोन, 20 हजार रुपये से कम होगी कीमत
Tags:LAVA

Go to Top