मुख्य समाचार:

Lava ने लॉन्च किया मेड इन इंडिया बजट स्मार्टफोन, 5,774 रु की कीमत; जानें फीचर्स

लावा ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Lava Z61 Pro लॉन्च किया है.

Published: July 9, 2020 2:28 PM
lava launches made in india smartphone Lava Z61 Pro know price features specificationsलावा ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Lava Z61 Pro लॉन्च किया है.

लावा ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Lava Z61 Pro लॉन्च किया है. यह बजट स्मार्टफोन है जिसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है. फोन के खास फीचर्स में 1.6GHz का ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले शामिल है. लावा इस फोन का प्रचार मेड इन इंडिया स्मार्टफोन के तौर पर कर रही है.

कीमत

Lava Z61 Pro की भारतीय बाजार में कीमत 5,774 रुपये है. यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट और अमेजन के अलावा ऑफलाइन स्टोर्स पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. यह फोन दो कलर ऑप्शंस में उपलब्ध होगा- मिडनाइट ब्लू और अंबर रेड.

स्पेसिफकेशन्स

Lava Z61 Pro डुअल सिम फोन है जिसमें 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले मौजूद है, जिसमें अस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. फोन में 1.6GHz का ऑक्टा कोर प्रोसेसर मौजूद है. इसके साथ 2GB की रैम और 16GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. फोन माइक्रो एसडी कार्ड को भी सपोर्ट करता है जिसके जरिए स्टोरेज को 128GB तक बढ़ाया जा सकता है.

लावा के इस फोन में 3,100mAh की बैटरी को दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में ब्लूटूथ 4.2, वाईफाई, GPS, USB OTG सपोर्ट और माइक्रो यूएसबी पोर्ट मौजूद है. Lava Z61 Pro में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं मौजूद है, लेकिन सिक्योरिटी के लिए यह फेस अनलॉक को सपोर्ट करता है.

टिकटॉक बैन के बाद इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया शॉर्ट वीडियो फीचर रील्स, जानें कैसे करें इस्तेमाल

कैमरा

इस फोन के कैमरा की बात करें, तो Lava Z61 Pro में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ्लैश सपोर्ट के साथ दिया गया है. फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है. कैमरा के फीचर्स में पोर्टरेट मोड, ब्रस्ट मोड, पैनारामा, फिल्टर, ब्यूटी मोड, HDR और नाइट मोड शामिल है.

बता दें कि कंपनी ने हाल ही में अपने डिजाइन इन इंडिया प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को शुरू किया है. इसमें छात्र और पेशेवर भाग ले सकते हैं. कंपनी के मुताबिक, इसका मकसद अगले भारतीय स्मार्टफोन को डिजाइन करने में मदद करना है. विजेताओं को इसमें 50 हजार रुपये तक का कैश इनाम भी मिलेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Lava ने लॉन्च किया मेड इन इंडिया बजट स्मार्टफोन, 5,774 रु की कीमत; जानें फीचर्स
Tags:LAVA

Go to Top