सर्वाधिक पढ़ी गईं

Lava Agni 5G: लावा ने लॉन्च किया पहला स्वदेशी 5जी स्मार्टफोन, बुकिंग से लेकर इसके फीचर्स के बारे में जानिए डिटेल्स, ऐसे बचा सकते हैं दो हजार रुपये

Lava Agni 5G: दिग्गज मोबाइल कंपनी लावा इंटरनेशनल ने अगली पीढ़ी के 5जी स्मार्टफोन को लेकर स्वदेशी मोबाइल फोन कंपनियों के बीच बाजी मार ली है.

Updated: Nov 09, 2021 2:13 PM
Lava becomes first Indian brand to launch 5G smartphone know agni 5g specifications price sale dateलावा के 5जी स्मार्टफोन की कीमत 19999 रुपये रखी गई है. अगर 17 नवंबर से पहले इसकी प्री-बुकिंग करते हैं तो महज 17999 रुपये ही चुकाने होंगे यानी सीधे दो हजार रुपये की बचत होगी.

Lava Agni 5G: दिग्गज मोबाइल कंपनी लावा इंटरनेशनल (Lava International) ने अगली पीढ़ी के 5जी स्मार्टफोन को लेकर स्वदेशी मोबाइल फोन कंपनियों के बीच बाजी मार ली है. यह पहली स्वदेशी कंपनी बन गई है जिसने घरेलू ग्राहकों के लिए 5G Smartphone लॉन्च किया है. लावा के 5जी स्मार्टफोन Agni को भारत में ही विकसित किया गया है और नोएडा में तैयार किया गया है.

इसमें मीडियाटेक का नया 5जी चिपसेट, 90 हर्ट्ज का डिस्प्ले और 64 मेगापिक्सल का क्वाड रीयर कैमरा सेटअप दिया हुआ है. भारतीय बाजार में इसकी टक्कर रीयलमी 8एस 5जी, रेडमी नोट 101 5जी जैसे स्मार्टफोन से होगी. लावा इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट एंड बिजनस हेड सुनील रैना ने कहा कि मीडियाटेक डाइमेंसिटी 810 चिपसेट पर 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली दूसरी कंपनी है. रैना के मुताबिक चीनी ब्रांड्स की तुलना में इशकी कीमत प्रतिस्पर्धात्मक स्तर पर रखी गई है. बता दें कि मीडियाटेक डाइमेंसिटी 810 चिपसेट Realme 8s 5G में भी लगी हुई है.

WhatsApp जल्द लॉन्च कर सकता है नया कम्यूनिटी फीचर, जानिए इसमें क्या होगा खास

ऐसे बचा सकते हैं दो हजार

लावा के इस 5जी स्मार्टफोन की कीमत 19999 रुपये रखी गई है. इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है और अगर 17 नवंबर से पहले इस स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग करते हैं तो महज 17999 रुपये ही चुकाने होंगे यानी सीधे दो हजार रुपये की बचत होगी. इस स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग के लिए 500 रुपये एडवांस में पे करने होंगे. इसकी प्री-बुकिंग लावा के ऑफिशियल साइट पर होगी. इसकी बिक्री 18 नवंबर को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी और यह कंपनी के वेबसाइट के अलावा फ्लिपकार्ट और अमेजन पर भी उपलब्ध होगा. यह कंपनी के सभी रिटेल आउटलेट्स पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा.

Credit Score अच्छा हो तो आसानी से मिलता है लोन, जानिए कैसे तैयार होता है यह, कोई स्कोर नहीं है तो क्या है इसका मतलब?

Lava Agni 5G की खासियतें

  • कंपनी ने इसे सिर्फ एक ही वैरिएंट 8जीबी रैम+128 जीबी इंटरनल मेमोरी में लॉन्च किया गया है. अग्नि 5जी की बिक्री नीले रंग के वैरिएंट में की जाएगी.
  • इसमें 6.78 इंच का फुल एचडी प्लस आईपीएस पंच होल डिस्प्ले हो जो इस सेग्मेंट में सबसे बड़ा है. इसका रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज है और स्क्रीन व बॉडी का रेशियो 91.73 फीसदी है. स्मार्टफोन की स्क्रीन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन है.
  • इसमें 8जीबी की रैम और 128 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है.
  • समान मीडियाटेक 5जी चिपसेट के स्मार्टफोन में लावा 5जी का कैमरा सबसे अधिक खासियतों वाला है. इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 5 मेगापिक्सल वाइड-एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा और एक 2-मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा है. इसके अलावा इसमें फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है.
  • लावा अग्नि 5जी में 5 हजार mAh की बैटरी लगी है और खरीदारों को 30 वॉट का सुपरफास्ट चार्जर मिलेगा जिससे फोन महज 90 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा.
  • इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक का फीचर है. कंपनी का दावा है कि इसे फेस अनलॉक फीचर के जरिए महज 0.24 सेकंड में खोला जा सकता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Lava Agni 5G: लावा ने लॉन्च किया पहला स्वदेशी 5जी स्मार्टफोन, बुकिंग से लेकर इसके फीचर्स के बारे में जानिए डिटेल्स, ऐसे बचा सकते हैं दो हजार रुपये

Go to Top