सर्वाधिक पढ़ी गईं

Jiophone Next: बिना रजिस्ट्रेशन अब खरीद सकते हैं जियोफोन नेक्स्ट, डिस्काउंट भी पाने का मौका, जानिए कितनी चुकानी पड़ेगी कीमत

Jiophone Next: जियोफोन नेक्स्ट को अब ऑनलाइन भी खरीद सकेंगे. इससे पहले ग्राहकों के पास इस एंट्री-लेवल फोन खरीदने के लिए सिर्फ एक ही विकल्प था.

November 24, 2021 2:24 PM
JioPhone Next on sale via Reliance Digital website Price offers specificationsजियोफोन नेक्स्ट खरीदने के लिए पहले से रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं रह गई है और कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑर्डर बुक कर सकते हैं.

Jiophone Next: जियोफोन नेक्स्ट को अब रिलायंस डिजिटल (Reliance Digital) की वेबसाइट के जरिए भी खरीद सकेंगे. इससे पहले ग्राहकों के पास इस एंट्री-लेवल फोन खरीदने के लिए सिर्फ एक ही विकल्प, नजदीकी रिटेल स्टोर था. इसके अलावा खरीदारों को अब इस स्मार्टफोन को खरीदने के लिए पहले से रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं रह गई है और कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑर्डर बुक कर सकते हैं.

इस स्मार्टफोन की कीमत में कोई बदलाव तो नहीं है लेकिन बैंक ऑफर्स के जरिए कुछ छूट पा सकते हैं. दो जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 6499 रुपये है. ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक ग्राहक येस बैंक के क्रेडिट कार्ड के जरिए 10 फीसदी तक और अमेरिकन एक्सप्रेस कार्ड्स पर 7.5 फीसदी तक का इंस्टैंट डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं. ईएमआई कार्ड ऑफ्शंस 305.93 रुपये प्रति माह से शुरू है. इस स्मार्टफोन पर एक साल की मैन्यूफैक्चर वारंटी है.

Tariff Hike: प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज कराना इस दिन से हो जाएगा महंगा, Airtel ने टैरिफ में की बढ़ोतरी, चेक करें नई दरें

पहले यह था जियोफोन नेक्स्ट खरीदने का तरीका

इससे पहले जियोफोन नेक्स्ट खरीदने के लिए नजदीकी रिटेल स्टोर पर जाना होता था और इसके भी पहले उन्हें जियो की ऑफिशियल वेबसाइट पर रजिस्टर कराना होता था. यूजर्स अपने नाम, घर का पता और मोबाइल नंबर की जानकारी देकर रजिस्ट्रेशन कराते थे और फिर कंपनी नजदीकी स्टोर्स की जानकारी देती थी कि कहां यह उपलब्ध होगा.

Apple ने पेगासस बनाने वाली कंपनी NSO ग्रुप पर किया मुकदमा, हैकिंग टूल के ज़रिए IPhone यूजर्स की जासूसी का आरोप

JioPhone Next की खासियतें

  • इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन और एचडी+ (720*1440 पिक्सल) रिजॉल्यूशन वाला 5.45 इंच का डिस्प्ले है. इसमें एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग भी है.
  • इस स्मार्टफोन में प्रगति ऑपरेटिंग सिस्टम है जो भारतीय यूजर्स के लिए एंड्रॉयड का ऑप्टिमाइज्ड वर्जन है.
  • इसमें 1.3गीगाहर्ट्ज का क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 215 क्वॉड-कोर प्रोसेसर है.
  • जियोफोन नेक्स्ट में 2जीबी की रैम और 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.
  • इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का एक रीयर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है.
  • बैटरी की बात करें तो इसकी क्षमता 3500mAh है.
  • कनेक्टिविटी की बात करें तो यह डिवाइस 3.5 मिमी का ऑडियो जैक, ब्लूटूथ वर्जन 4.1, वाई-फाइ, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और डुएल-सिम स्लॉट है.
  • फीचर्स की बात करें तो इसमें रीड अलाउड, लाइव ट्रांसलेट और गूगल असिस्टेंट सपोर्ट दिया हुआ है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Jiophone Next: बिना रजिस्ट्रेशन अब खरीद सकते हैं जियोफोन नेक्स्ट, डिस्काउंट भी पाने का मौका, जानिए कितनी चुकानी पड़ेगी कीमत

Go to Top