JioPhone 5G: 8 से 12 हजार के बीच हो सकती है RIL 5G जियो स्मार्टफोन की कीमत, मिल सकते हैं ये फीचर | The Financial Express

JioPhone 5G: 8 से 12 हजार के बीच हो सकती है RIL 5G जियो स्मार्टफोन की कीमत, मिल सकते हैं ये फीचर

Counterpoint ने अपने एक रिपोर्ट में दावा किया है कि Reliance JioPhone 5G स्मार्टफोन की कीमत 8000 रुपये से 12000 रुपये के बीच हो सकती है.

JioPhone 5G: 8 से 12 हजार के बीच हो सकती है RIL 5G जियो स्मार्टफोन की कीमत, मिल सकते हैं ये फीचर
JioPhone 5G फोन एंट्री लेवल का हो सकता है.

Reliance Jio ने अपने एनुअल जनरल मीटिंग (AGM 2022) में Google की पार्टनरशिप के साथ विकसित किए जा रहे अल्ट्रा-अफोर्डेबल 5G स्मार्टफोन को जल्द उतारने का एलान किया था. उसके बाद से ही इस फोन के फीचर्स और कीमत को लेकर कई तरह के अनुमान लगाए गए जा रहे हैं. अब काउंटरप्वाइंट (Counterpoint) ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि Reliance Jio के 5G स्मार्टफोन की कीमत 8000 रुपये से 12000 रुपये के बीच हो सकती है. उम्मीद है कि JioPhone 5G स्मार्टफोन अगस्त 2023 में लॉन्च होगा.

शुरुआत में फोन की कीमत हो सकती है 5 हजार

अनुमान है कि यह एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन होगा, जो JioPhone Next से थोड़ा बेहतर होगा. कुछ समय पहले पीटीआई की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि शुरुआत में फोन की कीमत लगभग 5000 रुपये होगी. वहीं, बिक्री बढ़ने पर JioPhone 5G स्मार्टफोन की कीमत घटाकर 2500 रुपये तक कर दी जाएगी. इस नए फोन को लेकर अभी तक कंपनी की तरफ कोई खुलासा नहीं किया गया है. ऐसे में JioPhone 5G स्मार्टफोन की सही कीमत जानने के लिए अभी इंतजार करना होगा.

Call Links : WhatsApp का कॉल लिंक फीचर जल्द, वीडियो कॉल पर एक साथ जुड़ सकेंगे 32 लोग

JioPhone 5G स्मार्टफोन में ये फीचर होने उम्मीद

JioPhone 5G स्मार्टफोन की डिस्प्ले साइज 6.5-inch होने का अनुमान है. फोन में 1,600 x 720 pixel रिजॉल्यूशन के साथ IPS LCD डिस्प्ले मिल सकता है. जिसका रिफ्रेश रेट 60Hz हो सकता है. उम्मीद है कि फोन के बेहतर परफॉर्मेंस के लिए फोन में octa-core Qualcomm Snapdragon 480 5G का प्रोसेसर मिलेगा. साथ ही इस फोन Adreno 619 GPU मिल सकता है. फोन में 4GB RAM और 32GB का इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट हो सकता है. 

फोटोग्राफी के लिहाज से देखा जाए JioPhone 5G में डुअल रियर कैमरा मिल सकता है. जिसमें प्राइमरी सेंसर 13MP और 2MP का मैक्रो सेंसर लगा होगा. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP फ्रंट कैमरा हो सकता है. फोन की सिक्योरिटी के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर मिल सकता है. जो कि इन दिनों ज्यादातर बजट रेंज के फोन में मिल रहा है. उम्मीद है कि फोन की बैटरी 5000mAh होगी. जिसे चार्ज करने के लिए USB Type-C टाइप पोर्ट वाला 18W चार्जिंग सपोर्ट होगा. रिपोर्ट के मुताबिक Jio Phone Next की तरह JioPhone 5G स्मार्टफोन भी Pragati OS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News