मुख्य समाचार:

Jio की शानदार सर्विस, मोबाइल में नेटवर्क नहीं है तब भी कर सकेंगे कॉल

अगर आप जियो के ग्राहक हैं और कॉल करना चाहते हैं लेकिन मोबाइल में नेटवर्क मौजूद नहीं है, तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

Updated: Aug 23, 2020 12:07 PM
jio wi fi calling service you can call on absence of mobile network know how to useअगर आप जियो के ग्राहक हैं और कॉल करना चाहते हैं लेकिन मोबाइल में नेटवर्क मौजूद नहीं है, तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

अगर आप जियो (Reliance Jio) के ग्राहक हैं और कॉल करना चाहते हैं लेकिन मोबाइल में नेटवर्क मौजूद नहीं है, तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. जियो वाईफाई कॉलिंग की खास सर्विस देता है, जिसके जरिए आप मोबाइल नेटवर्क नहीं होने पर भी अपने दोस्तों-रिश्तेदारों को फोन कर सकते हैं. इसमें जियो फोन नंबर होने पर आप कॉल कर और उठा, दोनों काम कर सकेंगे. यह ग्रामीण इलाकों या कम नेटवर्क वाले इलाकों में आपकी मदद करेगा. खास बात यह है कि इसके लिए आपसे कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा.

जियो वाईफाई कॉलिंग सर्विस के लिए यूजर को केवल मौजूदा वॉयस प्लान और HD वॉयस कंपेटिबल डिवाइस की जरूरत है.

एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर Wi-Fi कॉलिंग कैसे इनेबल करें ?

अपने डिवाइस पर वाईफाई कॉलिंग को इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहसे एक्टिव वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करना होगा. जियो ने किसी एक नेटवर्क से सर्विस को सीमित नहीं किया है जिसका मतलब है कि आप किसी भी उपलब्ध वाईफाई नेटवर्क को इस्तेमाल कर सकते हैं. अपनी लोकेशन के किसी वाईफाई का इस्तेमाल करके आप जियो वाईफाई कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं.

वाईफाई नेटवर्क को अपना डिवाइस कनेक्ट करने के बाद, आपको वाईफाई कॉलिंग या वाईफाई कॉल का ऑप्शन सेटिंग्स मेन्यू में जाकर सर्च करना होगा. आपको वाईफाई कॉलिंग के ऑप्शन को इनेबल करना होगा जिससे आपका फोन नई सर्विस को सपोर्ट कर सके. अब आपका एंड्रॉयड स्मार्टफोन वॉयस और वीडियो कॉल के दौरान VoLTE और वाईफाई नेटवर्क के बीच स्विच कर सकेगा.

Ganesh Chaturthi 2020: गणेश चतुर्थी पर दोस्तों-रिश्तेदारों को भेजें WhatsApp स्टीकर्स, ऐसे करें डाउनलोड

आईफोन पर कैसे इनेबल करें ?

आपको अपने आईफोन पर जियो वाईफाई कॉलिंग इनेबल करने के लिए किसी एक्टिव वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करना होगा. सेटिंग्स में वाईफाई या कंट्रोल सेंटर पर स्विच करके वाईफाई नेटवर्क सिलेक्ट कर सकते हैं. एक बार अपने आईफोन को वाईफाई नेटवर्क पर कनेक्ट करने के बाद फोन पर टैप करें और फिर वाईफाई कॉलिंग ऑप्शन को सिलेक्ट करना है. फिर आपको एक स्क्रीन दिखेगी जहां से आपको Wi-Fi Calling on This iPhone ऑप्शन को इनेबल करना होगा. अब आपका एंड्रॉयड स्मार्टफोन वॉयस और वीडियो कॉल के दौरान VoLTE और वाईफाई नेटवर्क के बीच स्विच कर सकेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Jio की शानदार सर्विस, मोबाइल में नेटवर्क नहीं है तब भी कर सकेंगे कॉल

Go to Top