मुख्य समाचार:

Jio Vs Vodafone Idea Vs Airtel: ‘वर्क फ्रॉम होम’ के लिए बेस्ट प्लान, रोजाना 3GB तक का डेटा

रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन के ऐसे कौन-से प्लान्स उपलब्ध हैं जिनका इस्तेमाल वर्क फ्रॉम होम के लिए किया जा सकता है.

March 24, 2020 3:51 PM
Jio Vs Vodafone Idea Vs Airtel best recharge plans for work from home रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन के ऐसे कौन-से प्लान्स उपलब्ध हैं जिनका इस्तेमाल वर्क फ्रॉम होम के लिए किया जा सकता है.

देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं और इनकी संख्या लगभग 500 के करीब पहुंच गई है. इसके संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र और तमाम राज्यों की सरकारें कदम उठा रही हैं. देश में ज्यादातर निजी कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है. ऐसे में इसके लिए आपके पास पर्याप्त इंटरनेट डेटा होना जरूरी है. बिना अच्छे इंटरनेट डेटा के घर पर काम करना संभव नहीं है. हाल ही में रिलायंस जियो ने भी वर्क फ्रॉम होम के लिए प्लान लॉन्च किया है. आइए जानते हैं कि रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के ऐसे कौन-से प्लान्स उपलब्ध हैं जिनका इस्तेमाल वर्क फ्रॉम होम के लिए किया जा सकता है.

रिलायंस जियो (Reliance Jio)

रिलायंस जियो इन तीन बड़ी कंपनियों में एक ही ऑपरेटर है जिसने खास वर्क फ्रॉम होम के लिए प्लान लॉन्च किया है. कंपनी का यह प्लान 251 रुपये पर उपलब्ध है. इस प्लान में 51 दिन के लिए रोजाना 2GB डेटा मिल रहा है. लेकिन इस प्लान में कॉल या एसएमएस के लिए कोई बेनेफिट मौजूद नहीं है.

जियो के इस प्लान में रोजाना 3GB का डेटा मिलता है. यह 3GB का डेटा देना वाला कंपनी का एकमात्र प्लान है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है. इसमें आपको जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1000 मिनट का नॉन- FUP मिलेंगे. इसके अलावा 100 एसएमएस प्रति दिन और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी शामिल है.

इसके अलावा जियो ने अपने कुछ 4G वाउचर्स को अपडेट करके डेटा बेनेफिट को डबल कर दिया है. ये ऐड-ऑन वाउचर्स हैं. 11 रुपये के वाउचर में अनलिमिटेड 800 MB के डेटा है. 21 रुपये के वाउचर में 2 GB का डेटा मिल रहा है. 51 रुपये में 6 GB और 101 रुपये में 12 GB डेटा मिल रहा है.

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea)

वोडाफोन के पास रोजाना 3GB डेटा के लिए 398 रुपये का प्लान मौजूद है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है. इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के बेनेफिट के साथ 100 एसएमएस प्रति दिन के मिलेंगे.

इसके अलावा कंपनी ने तीन प्रीपैड प्लान्स में डबल डेटा बेनेफिट को शुरू किया है जिससे वर्तमान में ये तीनों प्लान्स भी रोजाना 3GB डेटा दे रहे हैं. ये लिमिटिड समय के लिए है. इसमें 249 रुपये, 399 रुपये और 599 रुपये के प्लान्स शामिल हैं जो पहले 1.5GB का डेटा देते थे.

WhatsApp चैटबोट से मिलेगी कोरोना से जुड़ी सही जानकारी, ‘MyGov Corona Helpdesk’ है नाम

एयरटेल (Airtel)

एयटेल अपने 398 रुपये के प्लान में रोजाना 3GB का डेटा दे रहा है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है. इसमें आपको 100 एसएमएस, अनलिमिटेड कॉल और Airtel Xstream App Premium का सब्सक्रिप्शन मिलेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Jio Vs Vodafone Idea Vs Airtel: ‘वर्क फ्रॉम होम’ के लिए बेस्ट प्लान, रोजाना 3GB तक का डेटा

Go to Top