सर्वाधिक पढ़ी गईं

Jio Vs Airtel Vs Vi: 399 रुपये में बेस्ट पोस्टपेड प्लान, यूजर्स को किसमें कितना फायदा

अब तीनों बड़ी टेलिकॉम कंपनियों के 399 रुपये में पोस्टपेड प्लान उपलब्ध हैं. आइए इनकी तुलना करते हैं.

Updated: Oct 08, 2020 7:00 PM
Jio Vs Airtel Vs Vi vodafone idea comparison of 399 rupees postpaid planअब तीनों बड़ी टेलिकॉम कंपनियों के 399 रुपये में पोस्टपेड प्लान उपलब्ध हैं. आइए इनकी तुलना करते हैं.

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारतीय एयरटेल (Airtel) ने हाल ही में देश भर के यूजर्स को 399 रुपये का पोस्टपेड प्लान उपलब्ध कराया. टेलिकॉम कंपनी ने पहले इस प्लान और उसके बेनेफिट्स को भारत में चुनिंदा टेलिकॉम सर्किल में सीमित रखा था. जियो (Reliance Jio) के 399 रुपये का पोस्टपेड प्लान पेश करने के बाद एयरटेल ने 399 रुपये के पोस्टपेड प्लान को पूरे भारत में यूजर्स के लिए उपलब्ध किया था. Vi भी ग्राहकों को 399 रुपये प्रति महीने का प्लान ऑफर करती है. तो, अब तीनों बड़ी टेलिकॉम कंपनियों के 399 रुपये में पोस्टपेड प्लान उपलब्ध हैं. आइए इनकी तुलना करते हैं.

Reliance Jio- 399 रुपये का पोस्टपेड प्लान

जियो ने अपना प्लान ‘जियो पोस्टपेड प्लस’ के तहत उतारा है. इसमें यूजर को 75GB फ्री डेटा मिल रहा है. 200GB तक डेटा रोलओवर सुविधा भी है. हालांकि इस प्लान में कोई फैमिली बेनिफिट नहीं हैं. यूजर को SMS व अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ जियो ऐप्स का कॉम्प्लिमेंटरी सब्सक्रिप्शन भी इस पोस्टपेड प्लान के साथ मिलता है. इसके साथ नोटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और डिजनी प्लस होटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी उपलब्ध है. वाईफाई कॉलिंग और इन फ्लाइट मोबिलिटी सर्विस भी मिलेगी.

Vi- 399 रुपये का पोस्टपेड प्लान

Vi के 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान की बात करें तो यूजर को इसमें 40GB डेटा मिलता है. साथ में 200GB डेटा रोलओवर 6 महीने के लिए, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, 100 SMS प्रतिमाह का फायदा भी है. इसके अलावा जोमैटो फूड ऑर्डर्स पर 200 रुपये तक की छूट, Vi मूवीज व टीवी सब्सक्रिप्शन, My11 सर्किल पर चुनिंदा गेम्स के लिए एंट्री फीस पर 50 फीसदी डिस्काउंट जैसे अतिरिक्त फायदे हैं. फैमिली और OTT बेनिफिट्स नहीं मिलते हैं.

Honor Watch GS Pro, Watch ES launch: भारत में लॉन्च हुई दो नई स्मार्टवॉच, हर्ट रेट मॉनेटरिंग के साथ कई फिटनेस फीचर्स

Airtel- 399 रुपये का पोस्टपेड प्लान

एयरटेल के 399 रुपये मंथली रेंटल वाले पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को 40GB 3G/4G डेटा के साथ अनलमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS मिलेंगे. साथ में 200GB डेटा रोलओवर 6 महीने के लिए उपलब्ध रहता है. इन फायदों के अलावा यूजर्स को एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम का एक साल का सब्सक्रिप्शन, विंक म्यूजिक का सब्स​​क्रिप्शन और शॉ एकेडमी का फायदा मिलता है. 399 रुपये वाले प्लान को लेने वाले यूजर को फ्री हैलोट्यून्स और फास्टैग पर 150 रुपये का कैशबैक भी दिया जा रहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Jio Vs Airtel Vs Vi: 399 रुपये में बेस्ट पोस्टपेड प्लान, यूजर्स को किसमें कितना फायदा

Go to Top