मुख्य समाचार:
  1. Jio ने फिर बाजी मारी, पीछे छूट गए वोडाफोन-आइडिया, एयरटेल; पढ़ें TRAI की रिपोर्ट

Jio ने फिर बाजी मारी, पीछे छूट गए वोडाफोन-आइडिया, एयरटेल; पढ़ें TRAI की रिपोर्ट

TRAI ने शुक्रवार को फरवरी माह की डेटा स्पीड रिपोर्ट जारी की.

March 16, 2019 10:42 AM
Fastest 4G network in India, Fastest 4G upload speed in india , Telecom Regulatory Authority of India, TRAI, Reliance Jio, Vodafone Idea, Airtel, रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया, एयरटेल, भारत में सबसे फास्ट डाउनलोड स्पीड, भारत में सबसे फास्ट अपलोड स्पीड, ट्राई फरवरी डेटा स्पीड रिपोर्टTRAI ने शुक्रवार को फरवरी माह की डेटा स्पीड रिपोर्ट जारी की.

रिलायंस Jio फरवरी में औसत 20.9 मेगाबिट प्रति सेकेंड की स्पीड के साथ सबसे तेज 4G नेटवर्क रहा. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. जनवरी की तुलना में भारती एयरटेल और वोडाफोन का प्रदर्शन 9.4 एमबीपीएस और 6.7 एमबीपीएस के साथ स्थिर रहा.

फरवरी में आइडिया के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड रफ्तार सुधरकर 5.7 एमबीपीएस हो गई, जो जनवरी में 5.5 एमबीपीएस थी. हालांकि, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर के कारेाबार का विलय हो चुका है और ये एक इकाई वोडाफोन आइडिया के नाम से परिचालन करती है, ट्राई ने दोनों के नेटवर्क के प्रदर्शन के आंकड़े अलग-अलग प्रकाशित किए हैं.

Jio से ज्यादा अपलोड ​स्पीड वोडाफोन की

औसत अपलोड रफ्तार के मामले में वोडाफोन सबसे आगे रही. फरवरी में वोडाफोन की अपलोड स्पीड 6 एमबीपीएस रही. फरवरी में यह 5.4 एमबीपीएस रही थी. आइडिया और एयरटेल की औसत 4जी अपलोड स्पीड मामूली घटकर क्रमश: 5.6 एमबीपीएस और 3.7 एमबीपीएस रही. वहीं जियो की औसत अपलोड स्पीड मामूली सुधार के साथ 4.5 एमबीपीएस रही.

ये भी पढ़ें…दमदार बैटरी वाले लेटेस्ट स्मार्टफोन, कीमत 15 हजार से कम

Go to Top