सर्वाधिक पढ़ी गईं

Jio Services On WhatsApp: जियो ग्राहक अब व्हॉट्सऐप से कर पाएंगे रिचार्ज समेत कई जरूरी काम, वैक्सीन की उपलब्धता भी बताएगा चैटबॉट

जियो के ग्राहकों को कंपनी के Chatbot की मदद से इन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए Whatsapp नंबर 7000770007 पर 'Hi' का संदेश भेजना होगा.

June 9, 2021 7:12 PM
Jio Services On WhatsApp available now you can recharge your mobile number and get vaccine availability information on chatbotजियो के ग्राहकों को कंपनी के Chatbot की मदद से इन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए Whatsapp नंबर 7000770007 पर 'Hi' का संदेश भेजना होगा.

Jio Services On WhatsApp: टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने व्हाट्सऐप चैटबॉट के जरिए रिचार्ज की सुविधा देना शुरू किया है. कंपनी के मुताबिक, इसके साथ दूसरी सेवाएं भी दी जा रही हैं. अब जियो यूजर्स व्हाट्सऐप की मदद से रिचार्ज के अलावा भुगतान, सवालों के जवाब और शिकायतें करने समेत चैटबॉट पर कई सेवाओं का फायदा ले सकेंगे. कंपनी कोविड-19 वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी भी दे रही है.

नई सेवा की मदद से लोग कोविड-19 वैक्सीन की उपलब्धता को बिना वन टाइम पासवर्ड की मदद के जान सकते हैं.

जियो सिम, जियो फाइबर, जियो मार्ट और अंतरराष्ट्रीय रोमिंग का सपोर्ट

सर्विस 7000770007 पर उपलब्ध है, और इसमें यूजर्स को केवल “Hi” टाइप करके भेजना है. दूसरे मोबाइल नेटवर्क के लिए भी चैटबॉट काम करता है और इसकी मदद से वैक्सीन से संबंधित जानकारी के साथ जियो अकाउंट को रिचार्ज भी किया जा सकता है. दूसरे आधिकारिक ऑनलाइन पोर्टल से अलग, यूजर यहां चैट में पिनकोड को पोस्ट करके और फिर क्षेत्र के पिनकोड को टाइप करके वैक्सीन सेंटर और उपलब्धता के सर्च को रिफ्रेश कर सकता है.

जियो यूजर्स को चैटबॉट पर मोबाइल पोर्टेबिलिटी सर्विस, जियो सिम, जियो फाइबर, जियो मार्ट और अंतरराष्ट्रीय रोमिंग का सपोर्ट भी मिलता है. चैटबॉट को नॉन-जियो नेटवर्क या बिरा रजिस्ट्रेशन वाले नंबर से एक्सेस करने पर अकाउंट से संबंधित जानकारी देने से पहले यूजर का वेरिफिकेशन किया जाता है.

IT Portal की खामियों पर Infosys की सफाई, इस हफ्ते ठीक करने का किया वादा, वित्त मंत्री सीतारमण ने जताई थी नाराजगी

(Input: PTI)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Jio Services On WhatsApp: जियो ग्राहक अब व्हॉट्सऐप से कर पाएंगे रिचार्ज समेत कई जरूरी काम, वैक्सीन की उपलब्धता भी बताएगा चैटबॉट

Go to Top