मुख्य समाचार:

Jio ग्राहकों को 6 दिसंबर के बाद भी मिलेगा सस्‍ते प्‍लान का फायदा, करना होगा ये काम

आप 6 दिसंबर के बाद भी जियो के वर्तमान सस्ते प्लान्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

December 3, 2019 3:04 PM
jio offers prepaid plans in stock recharge now and use after tarrif hike आप 6 दिसंबर के बाद भी जियो के वर्तमान सस्ते प्लान्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

एयरटेल (Airtel), वोडाफोन आइडिया (Voda Idea) के साथ रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भी अपनी मोबाइल सर्विस में 40 फीसदी की बढ़ोतरी का एलान किया है. रिलायंस जियो की बड़ी हुई दरें 6 दिसंबर से लागू होंगी. लेकिन आप 6 दिसंबर के बाद भी जियो के वर्तमान सस्ते प्लान्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिये आपको अभी स्टॉक में जियो के रिचार्ज कराने होंगे. जियो ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है.

एक रिचार्ज खत्म होने के बाद दूसरे की वैलिडिटी होगी शुरू

जियो के ग्राहक अभी वर्तमान में उपलब्ध प्लान्स को स्टॉक में लेकर रख सकते हैं. एक रिचार्ज प्लान के खत्म होने पर ही दूसरे प्लान की वैलिडिटी शुरू होगी. जियो ने उदाहरण दिया है कि अगर आप 444 रुपये के 4 रिचार्ज प्लान्स को लेते हैं, तो आपको इस प्लान के तहत आपको 336 दिन तक 2 जीबी डेटा प्रति दिन का मिलेगा. इसके एक प्लान की वैलिडिटी 84 दिन है.

इसके अलावा आप जियो का 1776 रुपये का ऑल इन वन प्लान ले सकते हैं, इसमें 336 दिन के लिये 2 जीबी डेटा प्लान दिन मिलेगा. इसका मतलब अभी के रेट्स के मुताबिक प्लान लेकर कीमतों में बढ़ोतरी होने पर भी कम कीमत के प्लान का फायदा ले सकते हैं. इसके अलावा आप दूसरे किसी भी प्लान का इस तरह स्टॉक में रिचार्ज लेकर कीमतें बढ़ने के बाद भी अभी उपलब्ध दरों पर कॉल और डेटा का फायदा ले सकते हैं.

6 दिसंबर से लागू होगी नई दरें

रिलायंस जियो की नई दरें 6 दिसंबर से लागू होंगी और इसमें 40 फीसदी तक बढ़ोतरी होगी. कंपनी ने दावा किया है कि वह शुल्क में 40 फीसदी तक की बढ़ोतरी करने के साथ 300 फीसदी तक ज्यादा फायदे भी देगी. कंपनी ने कहा कि वह भारतीय दूरसंचार उद्योग को टिकाऊ बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी.

वोडाफोन आइडिया ने मोबाइल सेवाएं 42 फीसदी और एयरटेल ने 50 फीसदी तक महंगी की हैं. इन दोनों कंपनियों की संशोधित दरें आज से लागू हो गई हैं. कीमत बढ़ाने के एलान के साथ वोडाफोन आइडिया ने अन​लिमिटेड कैटेगरी में दो दिन, 28 दिन, 84 दिन और 365 दिन की वैधता वाले नए प्लान्स की भी घोषणा की है. मोटा-मोटी आकलन के हिसाब से नए प्लान पहले के मुकाबले में 42 फीसदी तक महंगे हैं.

Voda Idea Vs Airtel Vs Jio: कौन सा प्लान कितना हो गया महंगा, चेक करें लिस्ट

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Jio ग्राहकों को 6 दिसंबर के बाद भी मिलेगा सस्‍ते प्‍लान का फायदा, करना होगा ये काम

Go to Top