मुख्य समाचार:
  1. Jio Giga Fiber सर्विस के लिए ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन, जानें प्लान और ऑफर की डिटेल

Jio Giga Fiber सर्विस के लिए ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन, जानें प्लान और ऑफर की डिटेल

यह सर्विस जियो की तीसरी वर्षगांठ 5 सितंबर 2019 से देशभर में कमर्शियली उपलब्ध हो जाएगी.

August 12, 2019 11:39 PM

Jio Giga Fiber service: know how to register, full detail of plans and offer 

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 42वीं AGM में कंपनी की ब्रॉडबैंड सेवा Jio Giga Fiber का एलान कर दिया है. यह सर्विस जियो की तीसरी वर्षगांठ 5 सितंबर 2019 से देशभर में कमर्शियली उपलब्ध हो जाएगी. इस एलान के साथ ही RIL ने Jio Giga Fiber के प्लान, स्पीड और ऑफर डिटेल का भी कुछ हद तक खुलासा कर दिया है. लेकिन फुल डिटेल 5 सितंबर को सर्विस लॉन्च होने के बाद सामने आएंगी.

भले ही Jio Giga Fiber का कमर्शियल लॉन्च अगले माह होगा लेकिन इस सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन साल 2018 से ही शुरू हो चुके हैं. 1600 शहरों से 1.5 करोड़ रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं और ट्रायल के तहत 5 लाख घर जियो गीगा फाइबर सर्विस का लाभ ले रहे हैं.

कैसे करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

Jio Giga Fiber सर्विस लेने के लिए माय जियो ऐप या https://gigafiber.jio.com/registration के जरिए रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है. रजिस्ट्रेशन के लिए आपको अपनी लोकेशन और घर या ऑफिस एड्रेस सिलेक्ट करना होगा. साथ ही नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी आदि डिटेल्स भी देनी होंगी. हालांकि अभी रजिस्ट्रेशन के लिए आपको किसी तरह का पेमेंट नहीं करना है.

प्लान

  • मुकेश अंबानी ने जियो फाइबर प्लान के बारे में बताया कि यह ग्लोबल रेट के मुकाबले 10 गुना सस्ता होगा. जियो फाइबर सिंपल टैरिफ प्लान 700 रुपये से 10,000 रुपये प्रति माह के बीच उपलब्ध होगा.
  • जियो फाइबर कस्टमर्स को सिर्फ एक सर्विस के लिए पे करना होगा. इंटरनेशनल कॉल के लिए सबसे कम फिक्स्ड लाइन रेट होंगे. इसके रेट इंडस्ट्री के मौजूदा रेट से 10 गुना सस्ता होगा.
  • अमेरिका और कनाडा के लिए इंटरनेशनल कॉलिंक पैक 500 रुपये प्रति माह होगा. जियो फाइबर में 100 एमबीपीएस से 1 जीबीपीएस तक की स्पीड मिलेगी.
  • जियो गीगाफाइबर सर्विस के तहत सेट टॉप बॉक्स एक वन स्टॉप सॉल्यूशन होगा. इसके जरिए ब्रॉडबैंड सर्विस, हाई स्पीड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, मिक्स्ड रिएलिटी एप्लीकेशन, मल्टीप्लेयर आॅनलाइन गेमिंग और लाइव टीवी को भी एक्सेस किया जा सकेगा.
  • इस पर हैथवे और डेन के कनेक्शन के जरिए लाइव टीवी का मजा लिया जा सकेगा. इसके अलावा नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम वीडियो को छोड़ सभी बड़े OTT प्लेटफॉर्म भी इस पर उपलब्ध होंगे.
  • जियो गीगाफाइबर सेट टॉप बॉक्स की कीमत पहले 4500 रुपये थी, जो अब घटकर 2500 रुपये हो चुकी है.

RIL: जियो गीगा फाइबर से हाईटेक किराना तक, रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42वीं AGM की बड़ी बातें

ऑफर्स

  • जियो फाइबर के साथ जिन ऑफर्स की पेशकश की गई है, उनमें लैंडलाइन फोन से लाइफ टाइम फ्री वॉइस कॉल, जियो फॉरएवर सालाना प्लान लेने वालों को HD/4K एलईडी टीवी और 4K सेट टॉप बॉक्स फ्री मिलना शामिल है.
  • हालांकि सालान प्लान कितने रुपये का होगा, इसकी डिटेल सामने आना अभी बाकी है.अंबानी ने बताया कि 2020 के मध्य से जियो गीगाफाइबर के प्रीमियम कस्टमर्स के लिए खास सुविधा होगी.
  • जियो गीगाफाइबर पर कस्टमर सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज होने वाले दिन यानी फर्स्ट डे, फर्स्ट शो ही मूवी देख सकेंगे.

Go to Top