मुख्य समाचार:

1500 रुपये से कम है मंथली एंंटरटेनमेंट बजट! JioFiber का ये प्‍लान हो सकता है बेहतर ऑप्‍शन

अगर आपका DTH, ब्रॉडबैंड आदि को ​मिलाकर मंथली खर्च 1500 रुपये या उससे ज्यादा आता है तो जियोफाइबर (JioFiber) का गोल्ड प्लान बेहतर साबित हो सकता है. इस प्लान पर मंथली खर्च केवल 1299 रुपये है, जिसमें पूरी फैमिली के लिए वॉइस या वीडियो कॉलिंग से लेकर टीवी देखने तक की जरूरत को पूरी हो जाएगी.

September 19, 2019 5:38 PM

Jio Fiber gold plan and its benefits

आज के दौर में एक आम मध्‍य वर्ग परिवार के लिए पर्याप्त इंटरनेट, लैंडलाइन, DTH का मंथली खर्च कमोबेश 1500 रुपये के करीब है. ऐसे में जियोफाइबर (JioFiber) का गोल्ड प्लान कम खर्च में इन जरूरतों को पूरा करने वाला साबित हो सकता है. इस प्लान पर मंथली खर्च 1299 रुपये है, जिसमें पूरी फैमिली के लिए वॉयस या वीडियो कॉलिंग से लेकर TV देखने तक की जरूरत को पूरी हो जाएगी. जियोफाइबर के अलावा दूसरी कंपनियों जैसेकि  Airtel V-Fiber, ACT Fibernet, Tata Sky Broadband केे प्‍लान भी मौजूद हैं.

जियोफाइबर गोल्ड प्लान में आपको 750 GB (500GB+250GB Extra) तक डाटा 250 Mbps की स्पीड पर मिल रहा है. अन्य फायदों में भारत में कहीं भी फ्री वॉइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग/कॉन्फ्रेंसिंग (कीमत Rs 1,200 सालाना), ऑनलाइन गेमिंग (कीमत Rs 1,200 सालाना), घर में और बाहर कंटेंट शेयरिंग शामिल हैं. इसके अलावा डिवाइस सिक्योरिटी 5 डिवाइसेज तक (कीमत Rs 999 सालाना) होगी.

आज के दौर में पूरी फैमिली के लिए पर्याप्त इंटरनेट, लैंडलाइन, डीटीएच का मंथली खर्चा मिलाएं तो यह 1500 रुपये के करीब पहुंचता है. ऐसे में जियोफाइबर का गोल्ड प्लान कम खर्च में इन जरूरतों को पूरा करने वाला साबित हो सकता है.

1500 की रेंज में दूसरी कंपनियों के प्‍लान

टाटा स्काई ब्रॉडबैंड 1249 रुपये में 50 mbps स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाटा दे रही है. एयरटेल V फाइबर ब्रॉडबैंड के तहत इस रेंज में 1099 रुपये वाला सबस्क्रिप्शन है, जिसके तहत 100 mbps की स्पीड से दिल्ली सर्किल में यूजर्स को 300 GB डाटा मिलता है. हैथवे के 1499 रुपये वाले प्लान में 1TB की डाटा लिमिट और 150 Mbps की स्पीड मिलती है.

ACT फाइबरनेट के 1249 रुपये वाले डायमंड प्लान में 150 एमबीपीएस की स्पीड से 1250जी​बी+1000 जीबी डाटा मिल रहा है. ACT फाइबरनेट कुछ ऑफर्स की भी पेशकश करती है. इनमें एडिशनल वन मंथ फ्री, एडिशनल टू मंथ फ्री, 1000 जीबी एक्स्ट्रा डाटा और फ्री वाई-फाई राउटर शामिल हैं, जो अलग-अलग शर्तों के साथ लागू होते हैं. ACT फाइबरनेट को किसी अन्य को रेफर करने पर यूजर को 25 फीसदी ऑफ की भी पेशकश की जाती है.

कुल 6 JioFiber प्लान हैं मौजूद

JioFiber ब्रॉडबैंड सर्विस के तहत कस्टमर्स को कुल 6 टैरिफ प्लान ब्रॉन्ज, सिल्वर, गोल्ड, डायमंड, प्लैटिनम और टाइटेनियम की पेशकश की जा रही है. इनकी मंथली कीमत 699 रुपये से लेकर 8499 रुपये तक है. JioFiber यूजर मंथली प्लान के अलावा 3 माह, 6 माह और 12 माह के लॉन्ग टर्म प्लान भी ले सकते हैं. रिलायंस जियो ने बैंकों के साथ एक समझौता भी किया है. इसके चलते यूजर चाहे तो JioFiber का सालाना प्लान मंथली EMI पर ले सकता है.

JioFiber: जानें 6 टैरिफ प्लान की डिटेल

वेलकम ऑफर में क्या

Reliance Jio जियोफाइबर के कनेक्शन के साथ वेलकम ऑफर भी दे रही है. अगर गोल्ड प्लान के साथ मिलने वाले वेलकम ऑफर की बात करें तो इनमें JIO होम गेटवे (5,000 रु) +JIO 4K सेट टॉप बॉक्स (6,400 रु), OTT ऐप्स का सालाना सब्सक्रिप्शन और 12990 रुपये का 24 इंच फ्री HD टीवी शामिल है. हालांकि वेलकम ऑफर के साथ एक शर्त भी है. वह यह कि वेलकम ऑफर 3 माह, 6 माह या सालाना प्लान के साथ ही उपलब्ध हैं और फ्री टीवी 2 साल के लिए गोल्ड प्लान का सब्सक्रिप्शन लेने पर मिलेगी.

JioFiber के इन प्लान में मिलेगा फ्री TV

नोट: 1. JioFiber के सभी टैरिफ प्लान्स पर GST अलग से लगेगा.
2. एक्स्ट्रा GBs इंट्रोडक्टरी बेनिफिट के तौर पर 6 माह के लिए उपलब्ध होंगे. सभी प्लान्स में तेज स्पीड में डाटा की सीमा खत्म हो जाने पर 1 Mbps की स्पीड से इंटरनेट दिया जाएगा.
3. गेमिंग, डिवाइस सिक्योरिटी, होम नेटवर्किंग, VR एक्सपीरियंस, वीडियो कंटेंट सर्विसेज और टीवी वीडियो कॉलिंग व कॉन्फ्रेंसिंग के लिए सब्सक्राइबर्स को कंपैटिबल डिवाइस खरीदने होंगे.
4. अधिक जानकारी jio.com से या वॉटसऐप के जरिए 70008-70008 पर ‘HELLO’ मैसेज कर ली जा सकती है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. 1500 रुपये से कम है मंथली एंंटरटेनमेंट बजट! JioFiber का ये प्‍लान हो सकता है बेहतर ऑप्‍शन

Go to Top