सर्वाधिक पढ़ी गईं

Paytm में जमा आपके पैसे का क्या होगा? गूगल प्लेस्टोर से हट गया है पेमेंट ऐप

Google Playstore से Paytm को हटाए जाने के बाद यूजर के मन में एक सवाल जरूर उठ रहा होगा कि उसमें जमा पैसे का क्या होगा?

September 18, 2020 5:27 PM
All your money is completely safe in Paytm app or not?पॉलिसी उल्लंघन के मामले कार्रवाई करते हुए गूगल ने पेटीएम को प्लेस्टोर से हटा दिया.

गूगल (Google) की तरफ से प्लेस्टोर से Paytm को हटाए जाने के बाद यह यूजर के मन में एक सवाल जरूर उठ रहा होगा कि उसमें जमा पैसे का क्या होगा? क्या वे उसका इस्तेमाल अभी भी कर सकते हैं या नहीं. दरअसल, गैंबलिंग यानी जुए से संबंधित पॉलिसी का उल्लंघन करने के मामले कार्रवाई करते हुए गूगल ने पेटीएम को प्लेस्टोर से हटा दिया. हालांकि, पेटीएम ने ट्वीट कर अपने यूजर्स को आश्वस्त किया है कि उनका पैसा पूरी तरह सेफ है. पेटीएम अभी डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन इसका असर ऐप के मौजूदा ग्राहकों पर नहीं होगा. इसका मतलब यह कि जिन यूजर्स के एंड्रॉयड स्मार्टफोन में पेटीएम ऐप पहले से एक्टिव है, उन पर कोई असर नहीं होगा. लेकिन, नए यूजर्स फिलहाल पेटीएम ऐप डाउनलोड नहीं कर पाएंगे.

Paytm ने ट्वीट कर कहा, ” पेटीएम का एंड्रॉयड ऐप गूगल प्ले स्टोर पर नए डाउनलोड या अपडेट के लिए अस्थाई तौर पर उपलब्ध है. यह जल्द ही वापस आएगा. पेटीएम ने कहा है कि ग्राहकों का पूरा पैसा सुरक्षित है और वे पेटीएम ऐप को सामान्य तौर पर इस्तेमाल करना जारी रख सकते हैं.”

All your money is completely safe in Paytm app or not?

सट्टेबाजी प्रमोट करने वाले ऐप्स पर कार्रवाई

गूगल ने शुक्रवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कंपनी की गैंबलिंग (जुआ) को लेकर पॉलिसी का उल्लेख किया था. गूगल ने कहा कि वह खेल में सट्टेबाजी की सुविधा देने वाले ऐप्स को मंजूरी नहीं देता और ऐसे ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर से हटा देगा.

गूगल ने प्ले स्टोर से Paytm ऐप को हटाया, पॉलिसी के उल्लंघन का मामला

ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि वे ऑनलाइन कासिनो या ऐसे किसी भी बिना रेगुलेशन वाले गैंबलिंग ऐप को सपोर्ट नहीं करता जो खेल में सट्टेबाजी को सपोर्ट करता है. इसमें अगर कोई ऐप ग्राहक को बाहरी वेबसाइट पर ले जाता है और उन्हें भुगतान किए जाने वाले टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए सुविधा देता है, तो वह भी पॉलिसी का उल्लंघन है. ऐप अभी ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. इस ऐप को भारत में लाखों यूजर्स ने डाउनलोड किया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Paytm में जमा आपके पैसे का क्या होगा? गूगल प्लेस्टोर से हट गया है पेमेंट ऐप
Tags:Paytm

Go to Top