सर्वाधिक पढ़ी गईं

Instagram: अब हर कोई शेयर कर सकेगा अपनी स्टोरी पर लिंक, ऐसे कर सकते हैं इस फीचर का इस्तेमाल

Instagram ने कहा है कि ऐसे यूजर जो बार-बार हेट स्पीच को बढ़ावा देते हैं और गलत जानकारी शेयर करते हैं वे इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

October 28, 2021 1:08 PM
Instagram now allows anyone to share links in Stories, here’s howInstagram के इस फीचर के तहत अब हर कोई अपनी स्टोरी पर लिंक शेयर कर सकता है. (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

Instagram अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है. इस फीचर के तहत अब हर कोई अपनी स्टोरी पर लिंक शेयर कर सकता है. यह फीचर अब तक सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं था. अब तक ऐसे यूजर्स, जिनके फॉलोवर्स की एक निश्चित संख्या थी वे ही इसका इस्तेमाल कर सकते थे. इसके साथ ही, वेरिफाइड अकाउंट वाले यूजर भी इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते थे. लेकिन, इंस्टाग्राम के हालिया अपडेट के तहत अब हर कोई अपने स्टोरी में लिंक शेयर कर सकता है.

इस फीचर के तहत, अब कोई भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज में लिंक जोड़ने के लिए लिंक स्टिकर का इस्तेमाल कर सकता है. जब आपके फॉलोवर, आपके स्टोरी में दिए गए स्टिकर पर टैप करेंगे, तो उन्हें लिंक की गई साइट या पेज पर री-डायरेक्ट कर दिया जाएगा, यानी टैप करते ही वे लिंक किए गए पेज पर पहुंच जाएंगे. अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं, नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं. यहां हमने इसकी पूरी प्रक्रिया बताई है.

Android 12 बनाएगा WhatsApp के इस्तेमाल को और आसान, Google ने दी इस नए फीचर की जानकारी

ऐसे कर सकते हैं इस फीचर का इस्तेमाल

स्टेप 1: सबसे पहले, Instagram पर अपनी स्टोरी में कोई कंटेंट अपलोड करें और स्टोरी क्रिएट करें.

स्टेप 2: ऊपर नैविगेशन बार में आपको एक स्टिकर टूल दिखेगा, उस पर क्लिक करें.

स्टेप 3: यहां अब आपको “लिंक” स्टिकर पर टैप करना है और फिर आप जिस भी लिंक को शेयर करना चाहते हैं उसका यूआरएल टाइप करें.

स्टेप 4: यूआरएल टाइप करने के बाद आपको “Done” पर टैप करना होगा.

चरण 4: आप स्टिकर को अपनी स्टोरी पर कहीं भी रख सकते हैं और इसके कलर वैरिएशन के लिए स्टिकर पर टैप कर सकते हैं.

JioPhone Next : कम कीमत पर शानदार फीचर्स के साथ जल्द होगा लॉन्च, जानिए इस फोन की पांच खूबियां

इंस्टाग्राम ने अपने लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट में पुष्टि की है कि उसने स्टिकर को कस्टमाइज़ करने के तरीकों पर काम करना शुरू कर दिया है ताकि यूजर्स के लिए यह ज्यादा उपयोगी साबित हो. इससे आपको यह समझने में आसानी होगी कि आपके लिंक पर टैप करने पर किसी को क्या दिखाई देगा. इंस्टाग्राम ने इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए अपडेट किया है. अगर आपके इंस्टाग्राम पर यह फीचर नहीं दिख रहा है तो आपको इसके लिए अपना इंस्टाग्राम अपडेट करना होगा.

ये लोग नहीं कर पाएंगे इस फीचर का इस्तेमाल

इसके अलावा, इंस्टाग्राम ने यह भी बताया है कि कौन लोग इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि नए अकाउंट और ऐसे यूजर्स जो बार-बार हेट स्पीच को बढ़ावा देते हैं, गलत जानकारी शेयर करते हैं और इंस्टाग्राम के कम्यूनिटी गाइडलाइन का उल्लंघन करते हैं, वे इस फीचर को एक्सेस नहीं कर पाएंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Instagram: अब हर कोई शेयर कर सकेगा अपनी स्टोरी पर लिंक, ऐसे कर सकते हैं इस फीचर का इस्तेमाल

Go to Top