मुख्य समाचार:

Indusind Bank लाया बटन वाला क्रेडिट कार्ड Nexxt, पेमेंट का चुन सकेंगे आॅप्शन

बैंक का दावा है कि यह भारत का पहला बटन वाला इंटरेक्टिव क्रेडिट कार्ड है.

Updated: Nov 15, 2018 1:11 PM
IndusInd Bank launches India’s first interactive credit card with buttonsNexxt क्रेडिट कार्ड को पीट्सबर्ग, अमेरिका की डायनामिक्स इंक के साथ पार्टनरशिप में क्रिएट किया गया है.

कैसा हो अगर आप क्रेडिट कार्ड से पेमेंट EMI में किया जाए या रिवॉर्ड पॉइंट्स से, यह केवल बटन दबाकर तय कर सकें. सुनने में अजीब जरूर है लेकिन इंडसइंड बैंक ने यह सुविधा उपलब्ध करा दी है.

दरअसल इंडसइंड बैंक ने एक नया क्रेडिट कार्ड Nexxt लॉन्च किया है. इस कार्ड में पेमेंट EMI में किया जाए या रिवॉर्ड पॉइंट्स से या फिर क्रेडिट, इसके लिए बटन उपलब्ध कराए गए हैं. बैंक का दावा है कि यह भारत का पहला बटन वाला इंटरेक्टिव क्रेडिट कार्ड है.

इंडसइंड बैंक के मुताबिक, नया Nexxt क्रेडिट कार्ड लेने वाले कस्टमर्स के पास POS टर्मिनल पर इससे पेमेंट करते वक्त 3 आॅप्शन रहेंगे. कस्टमर्स कार्ड पर मौजूद बटन्स को पुश कर तय कर सकेंगे कि पेमेंट क्रेडिट में किया जाना है या फिर EMI में या फिर रिवॉर्ड पॉइंट्स के जरिए. इस बारे में बैंक के ट्विटर अकांउट पर भी जानकारी मौजूद है.

EMI आॅप्शन में होंगे 4 टेनर

बैंक ने कहा कि अगर कस्टमर EMI आॅप्शन चुनता है तो इसके लिए 4 टेनर 6 माह, 12 माह, 18 माह और 24 माह उपलब्ध होंगे.

बैटरी पावर्ड पेमेंट कार्ड

Nexxt क्रेडिट कार्ड को पीट्सबर्ग, अमेरिका की डायनामिक्स इंक के साथ पार्टनरशिप में क्रिएट किया गया है. यह एक बैटरी पावर्ड पेमेंट कार्ड है.

नहीं करना होगा कोई पेपरवर्क

बैंक की ओर से कहा गया कि इस कार्ड पर भी रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे. जब कस्टमर कार्ड पर अपने पेमेंट का आॅप्शन बटन चुनेगा तो यह LED लाइट से शो होगा. कस्टमर को इसके लिए कोई पेपरवर्क करने की जरूरत नहीं होगी, न ही अपने बैंक में बात करनी होगी और न ही अपने पीओएस ट्रांजेक्शन को EMI में कन्वर्ट करने के लिए किसी भी बैंकिंग चैनल पर लॉग इन करना होगा. कस्टमर के रिवॉर्ड पॉइंट भी बिना किसी पेपरवर्क के रिडीम हो जाएंगे.

कस्टमर्स को क्रेडिट कार्ड पर मल्टीपल पेमेंट आॅप्शन देना है लक्ष्य

इस कार्ड की लॉन्चिंग पर इंडसइंड बैंक के कंज्यूमर बैंकिंग हेड सुमंत कठपालिया ने कहा कि Nexxt क्रेडिट कार्ड के जरिए बैंक का लक्ष्य कस्टमर को क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल में पेमेंट के मल्टीपल आॅप्शन उपलब्ध कराना है. पेमेंट किस आॅप्शन से करना है, यह पावर पूरी तरह कस्टमर के पास होगी.

मास्टरकार्ड के साउथ एशिया के लिए डिवीजन प्रेसिडेंट पौरुष सिंह ने कहा कि इंडसइंड बैंक Nexxt क्रेडिट कार्ड से कस्टमर्स मर्चेंट यानी पीओएस टर्मिनल पर शॉपिंग कर सकते हैं, क्रेडिट ले सकते हैं और अपने रिवॉर्ड पॉइंट भी रिडीम कर सकते हैं.

Nexxt क्रेडिट कार्ड के बारे में इंडसइंड बैंक की वेबसाइट पर भी जानकारी मौजूद है.

https://www.indusind.com/content/home/Nexxt.html?utm_source=dotcom&utm_medium=banner&utm_campaign=iblnexxt

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Indusind Bank लाया बटन वाला क्रेडिट कार्ड Nexxt, पेमेंट का चुन सकेंगे आॅप्शन

Go to Top