सर्वाधिक पढ़ी गईं

भारतीय क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज WazirX क्रैश, फाउंडर ने निवेशकों को जल्द ठीक होने का दिया भरोसा

भारत के सबसे बड़े बिटक्वॉइन और क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज में से एक WazirX क्रैश कर गया है.

April 5, 2021 8:14 PM
indian cryptocurrency exchange WazirX crashed founder assures investorsभारत के सबसे बड़े बिटक्वॉइन और क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज में से एक WazirX क्रैश कर गया है.

भारत के सबसे बड़े बिटक्वॉइन और क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज में से एक WazirX क्रैश कर गया है. निवेशकों की चिंता पर WazirX के फाउंडर और सीईओ ने कई ट्वीट करके कहा कि सर्वर क्रैश कर गए थे और उन्हें ठीक करने में कुछ समय लगेगा. शेट्टी ने ट्वीट किया कि उन्होंने अपने एक इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर्स द्वारा तय आंतरिक लिमिट को छू लिया है. वह उसे जितना संभव हो, बढ़ाने के लिए उनके साथ काम कर रहे हैं. कृप्या इसका समाधान होने तक इंतजार करें.

जब WazirX ट्विटर पर घबराए निवेशकों के साथ मीम की बाढ़ के साथ ट्रेंड होना शुरू हुआ, तो शेट्टी ने लिखा कि जब व्यवस्था का एक हिस्सा खराब होता है, तो सभी सेवाओं पर बुरा असर होता है. जिस स्तर पर वे काम करते हैं, उस पर चीजों को वापस ले जाने में कुछ समय लगेगा. कृप्या धैर्य रखें, वह जल्द वापस आ जाएगा. टीम इस पर काम कर रही है.

वॉलेट को बताया सुरक्षित

इससे पहले रविवार को शेट्टी ने ट्वीट किया था कि WazirX ने 24 घंटे की ट्रेडिंग वॉल्यूम में 270 मिलियन डॉलर को पार कर लिया है. उन्होंने दावा किया था कि यह भारत में किसी भी समय किसी क्रिप्टोकरेंसी द्वारा सबसे ज्यादा ट्रेडिंग वॉल्यूम है. एक्सचेंज क्रैश के मुताबिक, उन्होंने कहा कि यह फर्क नहीं पड़ता कि आप ट्रैफिक के लिए कितना तैयार करते हैं, कुछ सिस्टम लोड अलग होते हैं. हां वॉलेट सुरक्षित है. हमारे सिस्टम पर लोड बहुत अधिक है. स्केलिंग लंबा समय ले रही है.

Samsung Galaxy F02s, Galaxy F12 India Launch: सैमसंग के भारत में दो नए बजट स्मार्टफोन्स, 6,000mAh की दमदार बैटरी

WazirX के सीओओ सिद्धार्थ ने कहा कि एक्सचेंज अपने सर्वकालिक ऊंचाई पर पहुंच गया. उन्होंने ट्वीट किया कि वे सिस्टम ATH ट्रेड का अनुभव कर रहे हैं. उनकी टीम तेज करने की कोशिश कर रही है. इंतजार करिए. क्योंकि कुछ निवेशकों ने इशारा किया कि उनके फंड शून्य दिख रहे हैं, शेट्टी ने कहा कि वे सभी लोग जो कह रहे हैं कि फंड्स शून्य दिख रहे हैं, यह इसलिए है क्योंकि सिस्टम के कुछ भाग काम नहीं कर रहे हैं. ऐसा एक सिस्टम वह है जो फंड वैल्यू दिखाता है. वह दोबारा काम करना तब शुरू कर देगा, जब सभी सेवाएं ठीक हो जाएंगी.

WazirX को मार्च 2018 में लॉन्च किया गया था. 2019 में, एक्सचेंज को Binance ने अधिग्रहित कर लिया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. भारतीय क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज WazirX क्रैश, फाउंडर ने निवेशकों को जल्द ठीक होने का दिया भरोसा

Go to Top