scorecardresearch

Apple Watch यूज़र सावधान! 8.7 से पुराने watchOS वर्जन में मिला सिक्योरिटी बग, फौरन सॉफ्टवेयर अपडेट करने की सलाह

सरकार ने यूजर्स से Apple Watch की खामियों को गंभीरता से लेने की सलाह दी है और सॉफ्टवेयर को फौरन अपडेट करने के लिए कहा है.

Apple Watch यूज़र सावधान! 8.7 से पुराने watchOS वर्जन में मिला सिक्योरिटी बग, फौरन सॉफ्टवेयर अपडेट करने की सलाह
अगर आप Apple वॉच यूजर हैं तो आपको सावधानी बरतने की जरूरत है.

Apple Watch: अगर आप Apple वॉच यूजर हैं तो आपको सावधानी बरतने की जरूरत है. 8.7 से पुराने watchOS वर्ज़न में सिक्योरिटी बग का पता चला है. भारत सरकार ने 8.7 से अधिक पुराने Apple वॉच ऑपरेटिंग सिस्टम में कई खामियों की पहचान की है. इन खामियों के चलते अटैकर्स द्वारा डिवाइस पर हमला करने की आशंका बढ़ गई है. सरकार ने इन खामियों को गंभीरता से लेने की सलाह दी गई है. अटैकर्स द्वारा टारगेट Apple वॉच पर हमला कर फायदा उठाया जा सकता है.

अब Flipkart पर भी सुन सकेंगे ऑडियोबुक, कंपनी ने पॉकेट FM के साथ की साझेदारी

सिक्योरिटी एडवाइजरी जारी

सरकार ने ऐप्पल वॉच यूजर्स के लिए एक सिक्योरिटी एडवाइजरी जारी की है. सरकार ने यूजर्स को इसके चलते होने वाले नुकसान से बचने के लिए डिवाइस को watchOS 8.7 के लेटेस्ट वर्ज़न में फौरन अपडेट करने की सलाह दी है. भारत की कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-in) ने एक नोट में कहा कि डिवाइस के पुराने वर्ज़न में कई खामियां हैं. इससे डिवाइस की सुरक्षा को अटैकर्स से खतरा है. CERT-in ने इसे मामले को काफी गंभीर बताया है.

CERT-in का कहना है कि ये खामियां कई फैक्टर्स के कारण हो सकते हैं, जैसे कि libxml2 कंपोनेंट में मेमोरी इनिशियलाइज़ेशन की कमी, और मल्टी-टच कंपोनेंट में कन्फ्यूजन. CERT-in के अनुसार, एक रिमोट अटैकर डिवाइस पर विशेष रूप से तैयार किए गए रिक्वेस्ट भेजकर इसका संभावित रूप से फायदा उठा सकता है.

Paytm Share Price Fall: पेटीएम के शेयर में भारी गिरावट, IPO प्राइस से 68% टूटा न्यू एज स्टॉक, लेकिन दिग्गजों का भरोसा कायम

फौरन अपडेट करने की सलाह

अपने सपोर्ट पेज परApple ने भी इसे स्वीकार किया है. इसमें कहा गया है कि अटैकर संभावित रूप से 8.7 से पुराने Apple वॉच वर्ज़न पर साइबर अटैक सकता है. इस समस्या को हल करने के लिए सरकार ने यूजर्स से अपने डिवाइस को लेटेस्ट watchOS 8.7 में अपडेट करने की सलाह दी है. Apple ने डिवाइस के लिए एक सिक्योरिटी अपडेट भी जारी किया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News