मुख्य समाचार:

Netflix सब्सक्राइबर्स हैं तो तुरंत करें ये काम, वर्ना सस्पेंड हो सकता है आपका अकाउंट

नेटफ्लिक्स (Netflix) अपने सब्सक्राइबर्स के लिए एक बड़ा बदलाव लाने की योजना पर काम कर रहा है.

May 22, 2020 8:12 PM
important alert for netflix subscribers must do this thing your account can be suspendedनेटफ्लिक्स (Netflix) अपने सब्सक्राइबर्स के लिए एक बड़ा बदलाव लाने की योजना पर काम कर रहा है. (Image: Reuters)

नेटफ्लिक्स (Netflix) अपने सब्सक्राइबर्स के लिए एक बड़ा बदलाव लाने की योजना पर काम कर रहा है. वेब सीरीज के लिए बेहद मशहूर इस प्लेटफॉर्म ने ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि जिन यूजर्स ने प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं किया है, उनसे प्लेटफॉर्म नोटिफिकेशन भेजकर प्लान के बारे में पूछेगा. अगर यूजर्स नेटफ्लिक्स को जवाब नहीं देते हैं, तो उनके सब्सक्रिप्शन को तुरंत प्रभाव से खत्म कर दिया जाएगा. हालांकि, अगर अकाउंट के सस्पेंड होने के बाद सब्सक्राइबर्स अपना मन बदल लेते हैं, तो वे अपने नेटफ्लिक्स के सब्सक्रिप्शन को दोबारा शुरू कर सकते हैं.

नेटफ्लिक्स ऐसे ग्राहकों को भेजेगा नोटिफिकेशन

नेटफ्लिक्स के प्रोडक्ट इनोवेशन के हेड Eddy Wu ने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि हम उन सभी लोगों से पूछ रहे हैं जिन्होंने एक साल से नेटफ्लिक्स पर कुछ नहीं देखा है, जब से उन्होंने यह ज्वॉइन किया है कि वे कन्फर्म करें कि वे अपनी मेंबशिप जारी रखना चाहते हैं या नहीं. ग्राहक कम होना नेटफ्लिक्स के लिए बड़ी बात नहीं होनी चाहिए. उन्होंने बताया कि इनेक्टिव अकाउंट उसके यूजर बेस के कुछ सौ -हजार या एक फीसदी से भी कम होंगे.

नेटफ्लिक्स अपने सब्सक्राइबर्स का पर्सनलाइज्ड डेटा 10 महीनों के लिए स्टॉक करता है. अगर कोई यूजर अकाउंट को दोबारा शुरू करने वापस आता है, तो उन्हें अपने मुताबिक सेटिंग्स और मनपसंद शो वापस मिलते हैं जो उन्होंने सब्सक्रिप्शन छोड़ने से पहले सेट किए थे.

Twitter ला रहा जबरदस्त फीचर; हर कोई नहीं कर सकेगा ट्वीट पर रिप्लाई, आपके पास होगा कंट्रोल

भारत में प्लेटफॉर्म लाया कई नए प्लान

भारत नेटफ्लिक्स के यूजर बेस को कई गुना बढ़ाने वाला हो सकता है. कंपनी ने जिस समय से देश में अपनी सर्विस की शुरुआत की है, वे यहां अलग-अलग जरूरतों के साथ लोगों के लिए कई अच्छे प्लान लेकर आई है. नेटफ्लिक्स सब्सक्राइबर्स को आकर्षित करने के लिए 199 रुपये प्रति महीने का मोबाइल प्लान लेकर आया था. यह उन ग्राहकों के लिए है जो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स को केवल अपने स्मार्टफोन पर इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन वे ज्यादा सब्सक्रिप्शन चार्ज नहीं भुगतान कर पा रहे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Netflix सब्सक्राइबर्स हैं तो तुरंत करें ये काम, वर्ना सस्पेंड हो सकता है आपका अकाउंट
Tags:Netflix

Go to Top