सर्वाधिक पढ़ी गईं

India Mobile Congress: 8-10 दिसंबर को होगा ईवेंट, वर्चुअल रहेगी भागीदारी

यह दूरसंचार क्षेत्र का सरकार के समर्थन वाला कार्यक्रम है.

Updated: Nov 09, 2020 7:08 PM
IMC 2020, India Mobile Congress to be held from Dec 8-10इसमें भारी भागीदारी की उम्मीद है.

इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) का आयोजन वर्चुअल तरीके से 8-10 दिसंबर तक किया जाएगा. यह दूरसंचार क्षेत्र का सरकार के समर्थन वाला कार्यक्रम है. सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) के महानिदेशक एस पी कोचर ने सोमवार को इस आयोजन की तारीखों की घोषणा करते हुए कहा कि इसमें भारी भागीदारी की उम्मीद है.

दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश ने कहा कि इस बात को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे कि क्या यह कार्यक्रम 2020 में आयोजित हो पाएगा. उन्होंने कहा कि चुनौतियों के साथ यह कार्यक्रम अवसर भी प्रदान करता है. दूरसंचार विभाग IMC-2020 सफल बनाने के लिए पूरा समर्थन उपलब्ध कराएगा.

दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी ईवेंट

दूरसंचार सचिव ने आगे कहा, ‘‘मुझे बताया गया है कि यह दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी ईवेंट है. हमें इस पर आगे बढ़ना है. दूरसंचार विभाग कम से कम 30 लघु एवं मझोले उपक्रमों (एसएमई) और स्टार्ट-अप कंपनियों की इस आयोजन में भागीदारी के लिए फंडिंग कर रहा है. सीओएआई के चेयरमैन अजय पुरी ने कहा कि दुनियाभर से वरिष्ठ कार्यकारी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे. कोचर ने कहा कि इस कार्यक्रम में 15,000 से अधिक भागीदारों के भाग लेने की उम्मीद है.

Bigbasket में लगी सेंध, डार्क वेब पर बिक रहा है 2 करोड़ यूजर्स का डेटा

टेलिकॉम सेक्टर डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर की ​रीढ़ की हड्डी

इस मौके पर संचार राज्यमंत्री संजय धोत्रे ने वीडियो संदेश में कहा पिछले छह साल के दौरान बेस स्टेशनों की संख्या में 220 फीसदी की वृद्धि हुई है और आज मोबाइल टेलीफोनी देश के कोने-कोने में पहुंच गई है. हमारा विश्वास है कि IMC-2020 में प्रौद्योगिकी से जुड़ी पहल को प्रदर्शित किया जाएगा. आगे कहा कि टेलिकॉम सेक्टर डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर की ​रीढ़ की हड्डी बनकर उभरा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. India Mobile Congress: 8-10 दिसंबर को होगा ईवेंट, वर्चुअल रहेगी भागीदारी

Go to Top