मुख्य समाचार:
  1. Jio फोन पर आया Whatsapp, ऐसे होगा शुरू

Jio फोन पर आया Whatsapp, ऐसे होगा शुरू

व्हाट्सऐप सुविधा अभी ट्रायल बेसिस पर, सभी जियोफोन्स पर 20 सितंबर 2018 तक हो जाएगी उपलब्ध.

September 11, 2018 1:35 PM

लंबे समय से व्हाट्सऐप का इंतजार कर रहे जियो फोन यूजर्स का इंतजार खत्म हो चला है. रिलायंस जियो ने जियो फोन पर व्हाट्सऐप उपलब्ध करा दिया है. इस बात की घोषणा रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने की. बता दें कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने अपनी 41वीं सालाना आम बैठक में जियो फोन 2 की लॉन्चिंग के वक्त यूजर्स को व्हाट्सऐप की सुविधा उपलब्ध कराए जाने की घोषणा की थी.

जियो फोन को अगस्त 2017 में लॉन्च किया गया था. इसके बाद 5 मई 2018 को रिलायंस ने इस फोन का नया वर्जन जियो फोन 2 लॉन्च किया था.

अभी ट्रायल बेसिस पर

आकाश अंबानी ने एक बयान में कहा कि जियोफोन पर 11 सितंबर से व्हाट्सऐप उपलब्ध हो जाएगा. एक फीचर फोन पर यह एप्लीकेशन उपलब्ध कराने के लिए कंपनी फेसबुक और व्हाट्सऐप टीम का शुक्रिया अदा करती है. आगे कहा कि हालांकि यह सुविधा अभी ट्रायल बेसिस पर होगी. इसके बाद सभी जियोफोन्स पर 20 सितंबर 2018 तक व्हाट्सऐप उपलब्ध हो जाएगा.

कैसे होगा शुरू

व्हाट्सऐप जियोफोन स्टोर पर उपलब्ध होगा. यहां से डाउनलोड आॅप्शन पर क्लिक कर इसे डाउनलोड किया जा सकता है.अपने फोन पर व्हाट्सऐप शुरू करने के लिए जियोफोन यूजर्स को केवल अपना फोन नंबर वेरिफाई करने की जरूरत होगी. दसके लिए आपको अपना नंबर एंटर करना होगा, उसके बाद OTP आएगा. OTP डालने के बाद नंबर वेरिफाई हो जाएगा और व्हाट्सऐप काम करने लगेगा. यूजर्स वन टू वन या ग्रुप में चैट कर सकेंगे.

व्हाट्सऐप ने एक नया वर्जन किया तैयार

जियोफोन्स पर व्हाट्सऐप उपलब्ध कराने के लिए व्हाट्सऐप ने एक नया वर्जन तैयार किया है. यह वर्जन Jio-KaiOS पर आराम से चलेगा और लोगों को फीचर फोन के जरिए भी इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म करने की सुविधा मिल सकेगी. इस वर्जन के जरिए भी लोग फोटो और वीडियो भेज सकेंगे. ये सभी एंड टू एंड इन्क्रिप्टेड होंगे. इसके अलावा वॉइस रिकॉर्डिंग और वॉइस मेसेज की सुविधा भी मौजूद होगी.

Go to Top