सर्वाधिक पढ़ी गईं

फोन पर टास्क पूरा कर करिए कमाई, आ रहा है Google Task Mate ऐप; टेस्टिंग शुरू

टास्क मेट ऐप पूरी दुनिया से बिजनेसेज द्वारा पोस्ट किए गए कई टास्क उपलब्ध कराएगा.

Updated: Nov 23, 2020 4:46 PM
Google to introduce task mate app in india soon, Google Task Mate app is being tested in IndiaImage: Google Play Store

गूगल (Google) भारत में जल्द ही Task Mate ऐप को लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने इस ऐप की ​भारत में टेस्टिंग शुरू कर दी है. यह ऐप यूजर्स को स्मार्टफोन पर सिंपल टास्क कर पैसे कमाने का मौका देगा. टास्क मेट ऐप पूरी दुनिया से बिजनेसेज द्वारा पोस्ट किए गए कई टास्क उपलब्ध कराएगा. इनमें रेस्टोरेंट की तस्वीर लेना, सर्वे के सवालों का जवाब देना, अंग्रेजी से किसी अन्य भाषा में वाक्य को ट्रांसलेट करना जैसी चीजें शामिल रहती हैं.

गूगल टास्क मेट ऐप फिलहाल बीटा मोड में है और यह रेफरल कोड सिस्टम के जरिए चुनिंदा टेस्टर्स तक ही सीमित है. यही चुनिंदा यूजर्स अभी इसे गूगल प्ले से डाउनलोड कर सकते हैं.

लोकल करेंसी में होगा पेमेंट

गूगल प्ले पर मौजूद ऐप के डिस्क्रिप्शन के मुताबिक, Tasks Mate ऐप पर टास्क पूरा करने पर यूजर्स को उनकी लोकल करेंसी में भुगतान किया जाएगा. टास्क दो कैटेगरी- सिटिंग और फील्ड टास्क में बंटे हुए हैं लेकिन गूगल यूजर को सीधे किसी भी टास्क के लिए कह सकता है. इस ऐप को इस्तेमाल करने के तीन चरण हैं-

  • अपने नजदीक मौजूद टास्क ढूंढना
  • अर्निंग शुरू करने क लिए टास्क पूरा करना
  • अपनी अर्निंग को कैश आउट कराना

टास्क मेट ऐप पर यूजर देख सकता है कि उसने कितने टास्क पूरे कर लिए हैं, कितने टास्क ठीक से पूरे हुए, यूजर का लेवल क्या है और कौन से टास्क रिव्यू में हैं.

टास्क स्किप करने का भी विकल्प

अगर यूजर को किसी टास्क के लिए कहीं आसपास जाना है तो गूगल टास्क मेट ऐप दिखाएगा कि उसे वहां पहुंचने में कितना वक्त लगेगा. अभी उपलब्ध स्क्रीनशॉट में प्राइस डॉलर में है लेकिन हो सकता है कि भारत में लॉन्च होने पर प्राइस रुपये में शो होने लगे. अगर किसी यूजर की टास्क में दिलचस्पी नहीं है या वह इसे नहीं कर सकता तो वह टास्क को स्किप कर सकता है. टास्क को कभी भी, कहीं से भी पूरा किया जा सकता है.

Microsoft का बड़ा एलान, Teams पर अब 24 घंटे फ्री वॉइस व वीडियो कॉलिंग

पेमेंट पाने के लिए क्या करना होगा

ऐप के डिस्क्रिप्शन के मुताबिक, टास्क मेट ऐप से अर्निंग को हासिल करने के लिए यूजर को थर्ड पार्टी प्रोसेसर से बैंक खाता लिंक करना होगा. टास्क से हासिल अर्निंग को कैश आउट करने के लिए यूजर को अपने ई—वॉलेट या अकाउंट डिटेल्स को गूगल टास्क मेट ऐप में पेमेंट पार्टनर के साथ रजिस्टर करना होगा, अपने प्रोफाइल पेज पर जाकर कैश आउट विकल्प पर क्लिक करना होगा. इसके बाद यूजर अपनी कमाई को लोकल करेंसी में विदड्रॉ कर सकेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. फोन पर टास्क पूरा कर करिए कमाई, आ रहा है Google Task Mate ऐप; टेस्टिंग शुरू
Tags:Google

Go to Top