Google इंटर्न को भी लाखों का अतिरिक्त बोनस, गूगल ने अपने कर्मियों के लिए किया शानदार ऐलान

Google ने दुनिया भर के अपने कर्मियों को 1.21 लाख रुपये का अतिरिक्त बोनस देने का ऐलान किया है.

Google to give additional staff bonus this year
अतिरिक्त बोनस व सिर्फ गूगल के एंप्लाईज को बल्कि कंपनी के एक्सटेंडे वर्कफोर्स और इंटर्न्स को भी मिलेगा. (Image- Reuters)

दिग्गज तकनीकी कंपनी अल्फाबेट इंक (Alphabet Inc) की सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google) ने अपने कर्मियों के लिए शानदार ऐलान किया है. गूगल ने अपने कर्मियों को अतिरिक्त बोनस देने का ऐलान किया है और यह बोनस दुनिया भर के गूगलकर्मियों को मिलेगा. गूगल ने यह ऐलान ऐसे समय में किया है जब कोरोना महामारी के चलते अपनाए गए वर्क फ्रॉम होम कल्चर से दोबारा ऑफिसों से काम करने की योजना को कंपनी ने अनिश्चित समय के लिए टाल दिया है. जानकारी के मुताबिक गूगल के दुनिया भर के सभी कर्मियों को 1600 अमेरिकी डॉलर (1.21 लाख रुपये) का अतिरिक्त बोनस दिया जाएगा. यह बोनस गूगलकर्मियों को इसी महीने में मिल जाएगा.

एकमुश्त मिलेगा अतिरिक्त कैश बोनस

गूगल ने कहा है कि उसके दुनिया भर के सभी कर्मियों को अतिरिक्त बोनस मिलेगा. यह बोनस व सिर्फ गूगल के एंप्लाईज को बल्कि कंपनी के एक्सटेंडे वर्कफोर्स और इंटर्न्स को भी मिलेगा. जानकारी के मुताबिक गूगल ने इस महीने सभी गूगल से जुड़े सभी कर्मियों को 1600 अमेरिकी डॉलर के बराबर वन टाइम कैश बोनस देने का ऐलान किया है. अमेरिका के अलावा अन्य देशों के कर्मियों को उनकी मुद्रा में 1600 अमेरिकी डॉलर के बराबर की राशि अतिरिक्त बोनस के रूप में दी जाएगी. गूगलकर्मियों को यह बेनेफिट गूगल के वर्क फ्रॉम होन अलाउंस और वेलबीइंग बोनस के अलावा है जिसे कोरोना महामारी के दौरान कंपनी ने अपने कर्मियों को सहारा देने के लिए दिया था.

Stock Tips: इन दो शेयरो में निवेश पर बरसेगा जमकर पैसा, एक महीने में 11% तक मुनाफा कमाने का गोल्डेन चांस

ऑफिसों से काम की योजना अनिश्चित समय के लिए स्थगित

इससे पहले मार्च 2021 में कंपनी के इंटरनल सर्वे में खुलासा हुआ था कि उसके कर्मियों के स्वास्थ्य पर पिछले एक वर्ष में बुरा असर पड़ा है. ऐसे में कंपनी ने सर्वे के बाद अपने कर्मियों को कई बेनेफिट्स का ऐलान किया जिसमें 500 अमेरिकी डॉलर (37.74 हजार करोड़ रुपये) का वेलबीइंग कैश बोनस भी शामिल था. पिछले हफ्ते गूगल ने कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से जुड़ी आशंका और अनिवार्य वैक्सीनेशन पर कर्मियों के विरोध को देखते हुए दोबारा ऑफिस से काम करने की योजना को अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिया है. इससे पहले माना जा रहा था गूगलकर्मी 10 जनवरी 2022 से एक बार फिर ऑफिसों में काम करने लगेंगे.
(1 अमेरिकी डॉलर= 75.49 रुपये)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News