सर्वाधिक पढ़ी गईं

Google Pixel स्मार्टफोन के लिए रिलीज हुआ Android 12 अपडेट, जानिए इसकी खूबियां

नए Android 12 अपडेट में प्राइवेसी कंट्रोल भी हैं और यूजर्स इसके ज़रिए यह तय कर सकते हैं कि उन्हें अपना लोकेशन थर्ड पार्टी ऐप्स के साथ शेयर करना है या नहीं.

October 20, 2021 3:09 PM
Google starts rolling out Android 12 update for Pixel phonesGoogle ने Pixel स्मार्टफोन्स के लिए अपना लेटेस्ट Android 12 OS को रोल आउट करना शुरू कर दिया है. (फोटो - गूगल)

Android 12 : Pixel यूजर्स के लिए खुशखबरी है. Google ने Pixel स्मार्टफोन्स के लिए अपना लेटेस्ट Android 12 OS को रोल आउट करना शुरू कर दिया है. Google ने कल हुए अपने Pixel Fall लॉन्च इवेंट में इसकी घोषणा की थी. नए Android OS का डेवलपर प्रीव्यू पहली बार फरवरी में जारी किया गया था और Pixel यूजर्स अब फाइनली नए सॉफ़्टवेयर को इस्तेमाल कर पाएंगे. सभी Google Pixel फोन के लिए Android 12 अपडेट को रोल आउट किया जा रहा है. जिनके पास भी Pixel स्मार्टफोन है, वे इस अपडेट का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह नया अपडेट Google Pixel 3, Pixel 3 XL, Pixel 3A, Pixel 3A XL, Pixel 4, Pixel 4 XL, Pixel 4A, Pixel 4A 5G और Pixel 5 के लिए उपलब्ध है.

खुद भी कर सकते हैं चेक

अगर आपको अभी तक अपडेट के लिए नोटिफिकेशन नहीं मिला है, तो आप अपने फोन में इसे खुद भी चेक कर सकते हैं. इसके लिए आप सिस्टम> एडवांस> सिस्टम अपडेट पर जाकर मैन्युअल रूप से अपडेट की जांच कर सकते हैं. ऐसे लोग जो Samsung, OnePlus, Oppo, Realme, Tecno, Vivo और Xiaomi फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें भी जल्द ही मैन्युफैक्चरर्स से Android 12 का अपडेट मिलेगा.

Facebook का बदल जाएगा नाम? एक रिपोर्ट में जताई गई संभावनाएं, जानिए क्यों हो रही है इस पर चर्चा

Google ने लंबे इंतजार के बाद आज ग्लोबल मार्केट में Pixel 6 और Pixel 6 Pro स्मार्टफोन (Google Pixel 6 Price) को लॉन्च किया है. यह नया स्मार्टफोन भी एंड्रॉयड 12 से लैस है. एक बार जब आप Android 12 को अपडेट कर लेते हैं, तो आपको एक नई डिज़ाइन लैंग्वेज देखने को मिलेगा, जिसे Google ने Material You कहा है. मटेरियल यू सिस्टम Google की मटीरियल डिज़ाइन लैंग्वेज का एक अपडेटेड वर्जन है.

मिलेगा प्राइवेसी कंट्रोल फीचर

इसमें नए प्राइवेसी कंट्रोल भी हैं और यूजर्स इसके ज़रिए यह तय कर सकते हैं कि उन्हें अपना लोकेशन थर्ड पार्टी ऐप्स के साथ शेयर करना है या नहीं. इसमें आपको एक डेडिकेटेड प्राइवेसी डैशबोर्ड दिखाई देगा, जो सभी प्राइवेसी एलिमेंट्स की जांच के लिए एक वन-स्टॉप सेंटर होगा. इसमें आप यह देख सकेंगे कि आपके फोन के ऐप्स आपके फोन में उपलब्ध किन जानकारियों को एक्सेस कर रहे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Google Pixel स्मार्टफोन के लिए रिलीज हुआ Android 12 अपडेट, जानिए इसकी खूबियां

Go to Top