मुख्य समाचार:

Google Pixel 4 और Pixel 4 XL स्मार्टफोन लॉन्च, मोशन सेंसिंग के साथ मिलेंगे बेहतर कैमरा; जानें कितनी है कीमत

इन दोनों स्मार्टफोन्स में नए फीचर, अपडेटेड चिपसेट और कैमरा मिलेंगे.

October 15, 2019 11:53 PM

Google Pixel 4 and Pixel 4 XL launched with improved cameras, motion sensing

गूगल (Google) ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में आयोजित एक ईवेंट में Pixel 4 और Pixel 4 XL स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए. इन दोनों स्मार्टफोन्स में नए फीचर, अपडेटेड चिपसेट और कैमरा मिलेंगे. पिक्सल फोन्स अपने शानदार कैमरे के लिए जाने जाते हैं. नए स्मार्टफोन में गूगल ने इस ट्रेंड को बरकरार रखा है. इसके अलावा स्मार्टफोन्स में ‘मोशन सेंस’ भी दिया है. इसकी मदद से यूजर चुनिंदा फंक्शंस को पिक्सल 4 डिवाइस पर फिजिकली दखल दिए बिना कंट्रोल कर सकेंगे. जैसे कॉल साइलेंस करना, डिस्प्ले ऑन करना आदि. ऐसा केवल हाथ के इशारे मात्र से हो जाएगा.

Pixel 4 स्मार्टफोन की कीमत अमेरिका में 64GB वर्जन के लिए 799 डॉलर और 128GB वर्जन के लिए 899 डॉलर रखी गई है. वहीं Pixel 4 XL की कीमत 64GB वर्जन के लिए 899 डॉलर और 128GB वर्जन के लिए 999 डॉलर रहेगी. Pixel 4 तीन रंगों व्हाइट, ब्लैक और एक लिमिटेड एडिशन ऑरेंज में उपलब्ध होगा.

पिक्सल 4 में Soli chip का इस्तेमाल हुआ है, जिसमें एक रडार सेंसर है. इसी सेंसर की मदद से मोशन सेंस काम करता है. गूगल का दावा है कि Soli chip के चलते पिक्सल 4 में सबसे तेज फेस अनलॉक सिस्टम मिलेगा.

Pixel 4 के स्पेसिफिकेशंस

  • 5.7-inch FHD+ OLED डिस्प्ले, 90Hz रिफ्रेश रेट
  • ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर
  • 6GB/64GB और 6GB/128GB स्टोरेज वेरिएंट
  • रियर में 12 एमपी वाइड+ 16 एमपी टेलीफोटो कैमरा
  • Live HDR+ फीचर

Pixel 4 XL के स्पेसिफिकेशंस

  • 6.3-inch QHD+ OLED डिस्प्ले, 90Hz रिफ्रेश रेट
  • ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर
  • 6GB/64GB और 6GB/128GB स्टोरेज वेरिएंट
  • रियर में 12 एमपी वाइड+ 16 एमपी टेलीफोटो कैमरा
  • Live HDR+ फीचर
  • इंप्रूव्ड नाइट मोड

नए पिक्सल बड्स

ईवेंट में ​नए पिक्सल बड्स की भी घोषणा की गई. इनकी बैटरी लाइफ 5 घंटे है. पिक्सल बड्स में साउंड एंबियंस के हिसाब से एडजस्ट होता है. इनकी कीमत 179 डॉलर रखी गई है. इनकी बिक्री अगले साल से शुरू होगी.

पिक्सलबुक Go

ईवेंट में पिक्सलबुक Go को भी लॉन्च किया गया. यह क्रोम ओएस पर रन करता है और विभिन्न प्रोसेसर वेरिएंट में है. इनमें Intel m3, Core i5, Core i7 वेरिएंट शामिल हैं. पिक्सलबुक गो 8GB या 16GB रैम और 64GB, 128GB और 256GB SSD वर्जन में आएगा. इसकी अमेरिका में कीमत 649 डॉलर है.

नया नेस्ट मिनी स्पीकर और नेस्ट वाई-फाई राउटर

ईवेंट में गूगल ने नया नेस्ट मिनी स्पीकर भी लॉन्च किया. इसमें थर्ड माइक, बेहतर स्पीकर और एक लर्निंग चिप है. इस चिप से स्पीकर लोकल और क्लाउड दोनों लेवल पर कमांड प्रॉसेस कर सकता है. इस स्पीकर की कीमत 49 डॉलर रखी गई है और यह 22 अक्टूबर से 22 देशों में उपलब्ध होगी.

गूगल ने नया नेस्ट वाई-फाई राउटर भी लॉन्च किया, जिसकी कीमत 2 के पैक के लिए 269 डॉलर और 3 के पैक के लिए 349 डॉलर होगी. यह अमेरिका में 4 नवंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Google Pixel 4 और Pixel 4 XL स्मार्टफोन लॉन्च, मोशन सेंसिंग के साथ मिलेंगे बेहतर कैमरा; जानें कितनी है कीमत

Go to Top