मुख्य समाचार:
  1. Google Pixel 3a, 3a XL लॉन्च, भारत में 15 मई से शुरू होगी बिक्री; कीमत-फीचर्स की डिटेल

Google Pixel 3a, 3a XL लॉन्च, भारत में 15 मई से शुरू होगी बिक्री; कीमत-फीचर्स की डिटेल

Google Pixel: आज से फ्लिपकार्ट पर गूगल पिक्सल 3A सीरीज के फोन को ऑर्डर कर सकते हैं.

May 8, 2019 1:35 PM
Google Pixel 3a, Pixel 3a XL, OnePlus phones, Google released the Pixel 3a and Pixel 3a XL phones, google pixel flipkart, गूगल, गूगल पिक्सल, गूगल पिक्सल 3a, गूगल पिक्सल 3axlये स्मार्टफोन्स गूगल के पुराने फोन की तुलना में सस्ते होंगे.

Google Pixel: गूगल ने पिक्सल 3ए (Pixel 3a) और पिक्सल 3ए एक्स एल (Pixel 3a XL) स्मार्टफोन्स मंगलवार को लॉन्च कर दिए. भारतीय बाजार इन स्मार्टफोन्स की बिक्री 15 से शुरू होगी. इनकी शुरुआती कीमत 39,999 रुपये से है. कस्टमर गूगल पिक्सल के इन नए स्मार्टफोन की बुकिंग फ्लिपकार्ट 8 मई से कर सकते हैं. पिक्सल सीरीज के ये नए स्मार्टफोन्स पुराने मॉडल की तुलना में सस्ते होंगे. इनका मुकाबला एप्पल, सैमसंग और वन प्लस के प्रीमियम मॉडलों से होगा. गूगल का दावा है कि नए स्मार्टफोन बेहतर कैमरे और ज्यादा क्षमता की बैटरी से लैस हैं.

Google Pixel के नए स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस:

  • Pixel 3a में 3,000 MAH की बैटरी है. गूगल ने 12 घंटे के वीडियो प्लेबैक टाइम का दावा है. Pixel 3a XL में 3,700 Mah की  बैटरी. इन फोन्स में 18 वॉट का फार्स्ट चार्जर मिलेगा.
  •  फोन में 4जी VOLTE, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, Wi-Fi 802.11 AC, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, NFC, 3.5 MM हेडफोन जैक दिए गए हैं.
  •  दोनों फोन में 12.2 मेगापिक्सल का ड्यूल-पिक्सल Sony IMX363 कैमरा है. फोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है. ये दोनों स्मार्टफोन्स नाइट मोड को सपोर्ट करते हैं.
  •  Google के पिक्सल 3ए सीरीज में स्टीरियो स्पीकर्स लगे हैं.
  •  इन स्मार्टफोन्स में स्नैपड्रैगन 670 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है. Pixel 3a की स्क्रीन 5.6 इंच फुल-एचडी स्क्रीन है. यह gOLED डिस्प्ले है. Pixel 3a XL की स्क्रीन 6 इंच की gOLED डिस्प्ले है. इसके साथ 18:9 आस्पेक्ट रेशियो भी है.
  •  इस फोन में डुअल सिम होगा. इन दोनों फोन का एंड्रॉयज वर्जन 9 पाई है. इसके अलावा अगले तीन साल ऐंड्रॉयड सिक्यॉरिटी अपडेट मिलेगा.
  • HDFC कार्ड यूज करने पर खरीदारों को 10 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा. गूगल पिक्सल 3A के इस्तेमाल पर 3 महीने के लिए यूट्यूब म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा.

पहले के मुकाबले किफायती फोन पेश कर रहा है गूगल

मंगलवार को सालाना डेवलपर्स मीट Google I/O में कंपनी के सीईओ सुंदर पिचई (CEO Sundar Pichai) ने कहा कि ”सबके लिए निर्माण” कंपनी के बुनियादी सिद्धांतों में शामिल है. ज्यादा किफायती स्मार्टफोन भारतीय बाजार में पेश कर गूगल का लक्ष्य भारत जैसे उभरते हुए बाजारों के ग्राहकों को अपने प्रोडक्ट्स की ओर आर्किषत करना है.

भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन्स का बाजार 30 फीसदी तक बढ़ने की उम्मीद हैं. ऐसे में गूगल जैसी कंपनियों के लिए भारत मे बहुत स्कोप है. गूगल ने भारत में पिछले साल अक्टूबर में पिक्सल 3 और पिक्सल 3XL 71,000 से 92000 के बीच है. इन डिवाइस की कीमत आज के समय में 57,000 से 74,000 रुपये है.

(Input – PTI)

Go to Top