मुख्य समाचार:

Google Duo से 9000 रु तक जीतने का मौका, भेजना होगा सिर्फ एक इनवाइट

इससे पहले गूगल ने अपने गूगल पे (Google Tez) ऐप के लिए भी रेफरल प्रोग्राम लॉन्च किया था.

November 19, 2018 5:50 PM
google duo, google duo rewards referral program, google tez, google pay, scratch cardइनवाइट भेजने वाले और एक्सेप्ट करने वाले दोनों को गूगल पे स्क्रैच कार्ड मिलेंगे. ये स्क्रैच कार्ड 1000 रुपये तक का होगा. (Representational Image)

गूगल (Google) अपने गूगल डुओ (Google Duo) वीडियो कॉलिंग ऐप को लोगों तक पहुंचाने के लिए रिवॉर्ड लेकर आया है. इसके जरिए आप 9000 रुपये तक हासिल कर सकते हैं. यह Google का रेफरल प्रोग्राम है. इससे पहले सितंबर में Google ने फिलीपींस में Duo यूजर्स के लिए डाटा रिवॉर्ड प्रोग्राम लॉन्च किया था.

इससे पहले Google ने अपने Google Pay (Google Tez) ऐप के लिए भी रेफरल प्रोग्राम लॉन्च किया था. इसके तहत अपने किसी दोस्त या जानने वाले को Google Pay डाउनलोड करने का इनवाइट लिंक भेजना होता है और अगर उसने आपके इनवाइट से Google Pay डाउनलोड करके पहला ट्रांजेक्शन कर दिया तो मनी सेंडर के साथ आपको यानी इनवाइट भेजने वाले दोनों को 51-51 रुपये का रिवॉर्ड मिलता है. अब ऐसा ही रेफरल प्रोग्राम Google ने भारत में Google Duo के लिए भी लॉन्च किया है.

कैसे मिलेगा रिवॉर्ड

Google Duo पर रिवॉर्ड लेने के लिए आपको Google Duo के बारे में अपने दोस्तों को बताना है यानी इनवाइट लिंक भेजना है. अगर आपके दोस्त ने उस लिंक के जरिए Google Duo डाउनलोड कर लिया तो दोस्त के साथ आपको भी रिवॉर्ड मिलेगा. इनवाइट भेजने वाले और एक्सेप्ट करने वाले दोनों को Google Pay स्क्रैच कार्ड मिलेंगे. ये स्क्रैच कार्ड 1000 रुपये तक का होगा.

google duo, google duo rewards referral program, google tez, google pay, scratch cardRepresentational Image

अधिकतम 30 रिवॉर्ड

एक वित्त वर्ष में इस रिवॉर्ड से 9000 रुपये तक हासिल किए जा सकते हैं. आप Google Duo से अधिकतम 30 रिवॉर्ड हासिल कर सकते हैं.

कैसे भेजना है इनवाइट

Google Duo का यूनीक इनवाइट लिंक शेयर करने के लिए ऐप के इनवाइट फ्रेंड आॅप्शन में जाकर शेयर इनवाइट लिंक पर क्लि करना होगा.

ये ध्यान रखना जरूरी

हालांकि इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि रिवॉर्ड तभी मिलेगा, जब संबंधित मोबाइल नंबर के जरिए पहले कभी Google Duo इंस्टॉल न किया गया हो. इनवाइट स्क्रैच कार्ड रिवॉर्ड्स केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए हैं. अगर एंड्रॉयड यूजर ने iOS यूजर को इनवाइट भेजा तो रिवॉर्ड इनवाइट भेजने वाले को मिलेगा.

कैसे करेंगे रिडीम

रिवॉर्ड रिडीम करने के लिए Duo ऐप पर ‘More’ आॅप्शन में जाना होगा और ‘रिडीम रिवॉर्ड’ आॅप्शन चुनना होगा. रिवॉर्ड का पैसा सीधे आपके बैंक अकाउंट में जाएगा. अगर आप पहले से Google Pay इस्तेमाल करते हैं तो Google Duo रिवॉर्ड्स आप Google Pay के क्रिडेंशियल्स से ही हासिल कर लेंगे. लेकिन अगर आप Google Pay के यूजर नहीं हैं तो रिवॉर्ड हासिल करने के लिए आपको पहले Google Pay के लिए रजिस्टर्ड होना होगा यानी Google Pay का यूजर बनना होगा.

google duo, google duo rewards referral program, google tez, google pay, scratch card

तमिलनाडु के निवासी नहीं उठा सकेंगे फायदा

Google के मुताबिक, Google Duo रिवॉर्ड आॅफर तमिलनाडु के निवासियों के लिए उपलब्ध नहीं है. इसकी वजह है कि तमिलनाडु प्राइज स्कीम प्रोहिबिशन एक्ट 1979 के तहत वहां किसी भी तरह का रिवॉर्ड प्रोग्राम या लॉटरी आदि जैसी स्कीम बैन्ड हैं. तमिलनाडु के अलावा भारत के अन्य जिस राज्य में भी इस तरह की स्कीम्स बैन्ड हैं, वहां भी इस आॅफर का लाभ नहीं लिया जा सकेगा.

ये लोग भी नहीं ले सकते लाभ

— Google, इसकी सब्सिडियरी, एफिलिएट्स के इंप्लॉइज, इंटर्न्स, कॉन्ट्रैक्टर्स, आॅफिस होल्डर्स समेत इन लोगों का परिवार (माता—पिता, भाई—बहन, बच्चे, पति या पत्नी)
— Google रिप्रेजेंटेटिव या इसकी एजेंसी के लोग
— आॅफर से प्रोफेशनली जुड़ा कोई भी व्यक्ति

(Source: https://duo.google.com/inviterewards/terms/#!#india)

(Input: Telecom Talk)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Google Duo से 9000 रु तक जीतने का मौका, भेजना होगा सिर्फ एक इनवाइट

Go to Top