मुख्य समाचार:
  1. Google ​चीन में फिलहाल शुरू नहीं करेगी सर्विस, सही हालात का कर रहे इंतजार: सुंदर पिचई

Google ​चीन में फिलहाल शुरू नहीं करेगी सर्विस, सही हालात का कर रहे इंतजार: सुंदर पिचई

Google China: गूगल के मुताबिक सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए जरूरी है कि वहां सेंसरशिप से मुक्त इंटरनेट सेवाएं हों.

June 18, 2019 7:34 PM
google ceo sundar pichai says google is not thinking of restarting its service in chinaचीन में सेवाओं की फिर से शुरुआत के लिए गूगल को ”सही हालात” चाहिए होगा.

Google China: गूगल के CEO सुंदर पिचई (Google CEO Sundar Pichai) ने कहा है कि कंपनी हालात सही हुए बिना चीन में अपनी सेवाओं को फिर से शुरू नहीं करेगी. चीन की सख्त सेंसरशिप नीतियों के विरोध में 2010 में गूगल वहां से हट गयी थी. गूगल को पिछले साल उन खबरों के बाद काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था कि कंपनी चीन में सर्च इंजन कारोबार को फिर से शुरू करने की संभावनाएं तलाश रही है.

“CNN” के साथ इंटरव्यू में 46 वर्षीय पिचई ने कहा कि गूगल चीनी सर्च इंजन पर तत्परता से काम नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि गूगल चीन एवं वहां के करोड़ों इंटरनेट उपयोक्ताओं को नजरंदाज करके चल रही है.

सूचना उपलब्ध कराना है मकसद

पिचई ने कहा, ”चीन में हमारी सेवाओं को फिर से शुरू करने की हमारी कोई योजना नहीं है.” उन्होंने कहा कि गूगल अपने करोड़ों यूजर्स को सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए तत्पर रहती है और उसका मकसद सूचना उपलब्ध कराना है. पिचई ने कहा कि गूगल अंतरराष्ट्रीय नियमों एवं प्रावधानों को पालन करने को लेकर प्रतिबद्ध है.

यह भी पढ़ें..सस्पेंस खत्म! Libra है Facebook की ​क्रिप्टोकरंसी, 2020 में होगी लॉन्च

सर्विस फिर से शुरू करने के लिए चाहिए सेंसरशिप मुक्त इंटरनेट सेवाएं

पिचई ने आगे कहा कि चीन में सेवाओं की फिर से शुरुआत के लिए गूगल को सही हालात चाहिए होंगे. कंपनी के मुताबिक सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए जरूरी है कि वहां सेंसरशिप से मुक्त इंटरनेट सेवाएं हों. हालांकि, पिचई ने अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा, ”मैं काल्पनिक स्थिति के बारे में अटकल नहीं लगाना चाहता. हमारी कोई योजना नहीं है और आपको मालूम है कि हम इस पर समय व्यतीत नहीं कर रहे.”

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop