सर्वाधिक पढ़ी गईं

Google ने भारतीय यूजर्स के लिए मैसेज ऐप में नए फीचर्स का किया एलान, 24 घंटे बाद खुद डिलीट होंगे ओटीपी वाले SMS

गूगल (Google) ने भारत में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अपने मैसेजेस ऐप में नए फीचर्स का एलान किया है.

June 30, 2021 3:46 PM
Google announced new features for users in message app OTP will automatically delete after 24 hoursगूगल (Google) ने भारत में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अपने मैसेजेस ऐप में नए फीचर्स का एलान किया है.

सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google) ने भारत में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अपने मैसेजेस ऐप में नए फीचर्स का एलान किया है. कंपनी ने कहा कि उसकी कोशिश ऐप में नेविगेशन को आसान और बिना किसी रूकावट वाला बनाने की है. इसके लिए अगले कुछ हफ्तों में भारत में दो नए फीचर्स को शुरू किया जाएगा. गूगल ने मैसेजेस ऐप में कैटेगरीज के फीचर को ऐड करने का फैसला किया है. इसके साथ एक और नया फीचर जोड़ा जा रहा है, जिससे यूजर्स ओटीपी मिलने के 24 घंटों बाद वे अपने आप डिलीट हो जाएगा. ये फीचर्स शुरुआत में अंग्रेजी के सपोर्ट के साथ आएंगे और एंड्रॉयड 8 या उससे नए ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन्स के यूजर्स को ये मिलेंगे.

कैटेगरीज का फीचर

गूगल एक नए फीचर की शुरुआत कर रहा है, जिससे यूजर्स के मैसेज को मशीन लर्निंग की मदद से अलग-अलग कैटेगरी में रखा जा सकेगा. गूगल ने फीचर की झलक पेश की है, जिसमें एक कैटेगरी “All” होगी, जहां सभी मैसेज दिखेंगे, और यह डिफॉल्ट कैटेगरी होगी. इसके साथ कुछ दूसरी कैटेगरी होंगी जैसे पर्सनल, जिसमें सेव हो चुके नंबरों वाली बातचीतों को लिस्ट किया जाएगा. ट्रांजैक्शन्स में बिल और बैंक ट्रांजैक्शन्स से जुड़े मैसेज होंगे. ओटीपी टैब में सभी ओटीपी होंगे. इसके अलावा ऑफर्स टैब में प्रमोशन्स दिए जाएंगे. इन टैब को स्क्रीन के टॉप पर एक्सेस किया जा सकेगा.

Qualcomm Snapdragon 888 Plus: क्वॉलकम का सबसे पावरफुल प्रोसेसर, जानें स्पेसिफिकेशन्स

ऑटोमैटिक ओटीपी डिलीट

गूगल के दूसरे फीचर से यूजर्स को मिले ओटीपी वाले मैसेज खुद 24 घंटे बाद डिलीट हो जाएंगे. हालांकि, इस फीचर को यूजर्स को इनेबल करना होगा. गूगल ने कहा कि इससे यूजर्स के समय की बचत होगी क्योंकि उन्हें खुद इन मैसेज को डिलीट नहीं करना पड़ेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Google ने भारतीय यूजर्स के लिए मैसेज ऐप में नए फीचर्स का किया एलान, 24 घंटे बाद खुद डिलीट होंगे ओटीपी वाले SMS
Tags:Google

Go to Top