सर्वाधिक पढ़ी गईं

Google और Reliance Jio भारत में किफायती स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए कर रही हैं काम: सुंदर पिचाई

गूगल (Google) के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि गूगल और रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बीच किफायती स्मार्टफोन्स को विकसित करने के लिए सहयोग तेज रफ्तार से जारी है.

Updated: May 27, 2021 6:44 PM
More clarity on the policy change is expected to be shared by the company by next month.More clarity on the policy change is expected to be shared by the company by next month.

गूगल (Google) के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने गुरुवार को कहा कि गूगल और रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बीच किफायती स्मार्टफोन्स को विकसित करने के लिए सहयोग तेज रफ्तार जारी है. पिचाई ने कहा कि गूगल अपने भारतीय पार्टनर रिलायंस जियो के साथ इस पर काम कर रही है और इस मोर्चे पर काम चल रहा है.

पिछले साल हुआ था समझौता

इससे पहले पिछले साल दोनों कंपनियों ने पिछले साल बड़ी आबादी के लिए एक बेसिक एंट्री लेवल किफायती स्मार्टफोन बनाने के लिए वाणिज्यिक समझौते पर हस्ताक्षर किया था, जो स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्टिविटी से दूर रही है. गूगल ने समझौते पर हस्ताक्षर करते हुए रिलायंस जियो में करीब 7.7 फीसदी हिस्सेदारी को 33737 करोड़ रुपये में भी खरीदा था.

गूगल के शीर्ष अधिकारी ने यह बयान एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिए हैं, जिसमें वे एशिया प्रशांत क्षेत्र के संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे. गूगल के भारतीय मूल के सीईओ ने कहा कि कंपनियां फोन को फोकस के साथ विकसित करने पर काम कर रहे हैं और प्रोजेक्ट पर प्रगति करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.
जहां जियो-गूगल के एक किफायती स्मार्टफोन को विकसित करने की मुहिम पर पर्याप्त बातें कही गई हैं, वहीं इसकी कीमत की रेंज और लॉन्च डिटेल्स के बारे में अभी कोई जानकारी मौजूद नहीं है. पिचाई से जब फोन की संभावित कीमत और लॉन्च डेट के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कोई भी डिटेल्स साझा करने से इनकार कर दिया.
मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो अपने लॉन्च के समय भारतीय टेलिकॉम में डेली इंटरनेट रेवोल्यूशन लेकर आई थी. अब उसका लक्ष्य अमेरिकी कंपनी गूगल के साथ मिलकर देश की बड़ी ग्रामीण आबादी के लिए एक किफायती स्मार्टफोन विकसित करना है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Google और Reliance Jio भारत में किफायती स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए कर रही हैं काम: सुंदर पिचाई

Go to Top