सर्वाधिक पढ़ी गईं

Google Meet पर अब फ्री में नहीं हो सकेगी अनलिमिटेड टाइम तक वीडियो कॉल, 1 अक्टूबर से लगेगा पैसा

अब यह ऐप अनलिमिटेड टाइम तक कॉल्स के लिए पेमेंट मोड पर शिफ्ट हो रहा है.

Updated: Sep 29, 2020 9:34 PM
गूगल मीट ऐप की सर्विस अभी सबके लिए फ्री है.

1 अक्टूबर से गूगल मीट (Google Meet) पर फ्री में अनलिमिटेड टाइम तक वीडियो कॉलिंग नहीं हो सकेगी. इसके लिए पैसा देना होगा. हालांकि यूजर 60 मिनट तक फ्री में गूगल मीट पर वीडियो कॉल कर सकेंगे. गूगल मीट ऐप की सर्विस अभी सबके लिए फ्री है. अब यह ऐप अनलिमिटेड टाइम तक कॉल्स के लिए पेमेंट मोड पर शिफ्ट हो रहा है. अब केवल 60 मिनट तक की वीडियो कॉलिंग ही फ्री में की जा सकेगी.

इस साल की शुरुआत में गूगल ने कहा था कि मीट ऐप पर वीडियो कॉलिंग के लिए टाइम लिमिट 60 मिनट होगी. लेकिन चूंकि कई सारे लोग कोविड19 महामारी के चलते घर से काम कर रहे थे और मीटिंग के लिए, स्टूडेंट्स अपनी ऑनलाइन क्लासेज के लिए गूगल मीट का इस्तेमाल कर रहे थे, इसे देखते हुए कंपनी ने 30 सितंबर तक मीट ऐप पर वीडियो कॉलिंग के लिए टाइम लिमिट से आजादी देने का फैसला किया था. 30 सितंबर तक यूजर गूगल मीट पर मैक्सिमम 100 लोगों को अनलिमिटेड टाइम के लिए वीडियो कॉल कर सकते थे. अब यह अवधि खत्म हो रही है.

Mi Watch Revolve launched: Xiaomi की नई स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च, हर्ट रेट ट्रैकिंग का फीचर मौजूद

G Suite कस्टमर्स को मिली खास एक्सेस भी हो रही खत्म

इसके अलावा 30 सितंबर से एजुकेशन कस्टमर्स को G Suite के एडवांस्ड फीचर्स के ​लिए मिली एक्सेस भी उपलब्ध नहीं होगी. इन एडवांस्ड फीचर्स में मीटिंग में 250 तक पार्टिसिपेंट्स का शामिल होना, मीटिंग रिकॉर्डिंग्स को गूगल ड्राइव पर सेव कर सकना और एक सिंगल डोमेन में 1 लाख तक लोगों की लाइव स्ट्रीम्स शामिल है. गूगल ने G Suite कस्टमर्स को गूगल मीट के सभी एडवांस्ड फीचर्स के लिए भी फ्री एक्सेस दी हुई थी. यह एक्सेस भी 30 सितंबर से खत्म हो रही है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Google Meet पर अब फ्री में नहीं हो सकेगी अनलिमिटेड टाइम तक वीडियो कॉल, 1 अक्टूबर से लगेगा पैसा
Tags:Google

Go to Top