मुख्य समाचार:
  1. अपना WhatsApp स्टीकर बनाएं, फालो करें 6 आसान स्टेप्स

अपना WhatsApp स्टीकर बनाएं, फालो करें 6 आसान स्टेप्स

मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने हाल ही में स्टिकर्स का एक नया फीचर लॉन्च किया है.

November 9, 2018 9:00 AM
Follow 6 simple steps to creat own WhatsApp stickers, creat own WhatsApp stickers, how to creat own WhatsApp stickers, Diwali WhatsApp stickers, know about WhatsApp stickers, Facebookमैसेजिंग ऐप WhatsApp ने हाल ही में स्टिकर्स का एक नया फीचर लॉन्च किया है. (Source: WhatsApp)

मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने हाल ही में स्टिकर्स का एक नया फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के जरिए यूजर अपने दोस्तों और परिवार को लोगों को पहले से मौजूदा emojis and GIFs के अलावा स्टिकर्स शेयर कर सकते हैं. इसके जरिए यूजर WhatsApp पर अलग तरीके से अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकता है.

दिवाली पर इस साल WhatsApp स्टिकर्स की काफी धूम रही. यूजर्स ने शब्दों में लिखने की बजाय स्टिकर्स के जरिए अपनी खुशी जाहिर की. WhatsApp ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा था, ”स्माइलिंग टीकप या क्राइंग ब्रोकेन हर्ट के स्टिकर्स फीलिंग एकदूसरे को बताने में मदद करते हैं, जोकि आप शब्दों में नहीं बता सकते हैं. इसके लिए हम अपने डिजाइनर्स की ओर से स्टिकर्स पैक्स लॉन्च कर रहे हैं. कुछ स्टिकर्स पैक दूसरे आर्टिस्ट के बनाए हुए हैं.”

अभी तक इस फीचर के जरिए यूजर्स पहले से मौजूदा WhatsApp स्टिकर्स ही एकदूसरे को भेज रहे हैं. लेकिन, अब यूजर अपना स्टिकर भी बना सकते हैं. WhatsApp ने थर्ड पार्टी स्टिकर्स पैक्स को भी सपोर्ट देने का फीचर शुरू किया है. इसमें पूरी ​दुनिया के डिजाइनर्स और डेवलपर्स WhatsApp के लिए स्टिकर्स बना सकते हैं. ये स्टिकर्स ऐप गूगल प्ले स्टोर पर पब्लिश किए जा सकते हैं जहां से यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं और WhatsApp के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

6 simple steps to creat own WhatsApp stickers

1. सबसे पहले Google Play Store पर जाएं और ‘स्टिकर मेकर फॉर WhatsApp’ डाउनलोड करें.
2. ऐप ओपन करें, ‘क्रिएट ए न्यू स्टिकरपैक’ टैप करें. इसके बाद बनाने वाले के नाम के साथ स्टिकरपैक का नाम डालें.
3. इसके बाद स्क्रीन पर आइकन का एक ट्रे खुलेगा. इस पर क्लिक करें और ऐप को जरूरी परमिशन दें.
4. ‘सलेक्ट फाइल’ क्लिक करें या ‘टेक फोटो’ पर जाकर इमेज अपलोड करें. इमेज के चारों ओर आउटलाइन खींचें, जैसा आप स्टिकर में रखना चाहते हैं.
5. इसके बाद ‘सेव स्टिकर’ पर क्लिक करें. इसके बाद में ​स्टिकर पैक में आप जितना चाहते स्टिकर्स ऐड कर सकते हैं. यूजर कम से कम तीन और अधिक से अधिक 30 स्टिकर एक पैक में बना सकते हैं.
6. इसे करने के बाद स्टिकर पैक को पब्लिश कर दें. यदि यूजर इसे अपने WhatsApp में इस पैक शामिल करना चाहता है तो वह ऐसा कर सकता है.

इन ऐप्स को अपने परिवार और मित्रों के साथ पर्सनल और ग्रुप चैट में शेयर करें.

Go to Top