सर्वाधिक पढ़ी गईं

FAU-G Launch: PUBG मोबाइल का भारतीय अल्टरनेटिव डाउनलोड अब उपलब्ध, कहां और कैसे करें डाउनलोड

FAU-G (फियरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स) अब डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है.

Updated: Jan 26, 2021 6:31 PM
FAU-G Launched in india PUBG option is available for download know how to install and all detailsFAU-G (फियरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स) अब डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है.

FAU-G Launched in india: FAU-G (फियरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स) अब डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है. गेम का एलान पिछले साल सितंबर में किया गया है. उस समय भारत सरकार प्राइवेसी की चिंताओं को लेकर PUBG मोबाइल पर बैन लगा दिया था. बेंगलुरू में आधारित nCore गेम्स द्वारा विकसित FAU-G के प्री-रजिस्ट्रेशन नवंबर से जारी है और अब इसे एंड्रॉयड यूजर्स को डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. लॉन्च भारत के गणतंत्र दिवस पर किया गया है.

गूगल प्ले स्टोर से करें डाउनलोड

जो लोग इस गेम को खेलना चाहते हैं, वे इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. गेम एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है और इसे मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है. डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन या टैबलेट में गूगल प्ले स्टोर पर जाकर FAU-G के लिए सर्च करना होगा. एक बार जब गेम आता है, तो आपको केवल इंस्टॉल के बटन पर क्लिक करना होगा.

गेम एंड्रॉयड 8 और उससे ऊपर के सभी डिवाइसेज के लिए उपलब्ध है. हालांकि, इसमें PUBG मोबाइल की तरह बेटल रोयल मोड के साथ शुरुआत नहीं हो रही है. इसके भविष्य में आने की उम्मीद है, लेकिन तारीख के बारे में अभी जानकारी नहीं दी गई है.

59 चाइनीज ऐप पर स्थायी प्रतिबंध लगाएगी भारत सरकार, TikTok, UC Browser भी शामिल

iOS यूजर्स के अभी उपलब्ध नहीं

फिलहाल इस गेम को एंड्रॉयड यूजर्स को डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. iOS यूजर्स के लिए इस गेम को लाने में थोड़ा समय लग सकता है. अब तक कंपनी ने इसकी समयावधि पर कुछ जानकारी नहीं दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने इस गेम की डेवलपमेंट के लिए इनपुट दिए हैं और इसका प्रचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत किया जा रहा है.

बेंगलुरू में बेस्ड nCore गेम्स ने किया डेवलप

गेम को बनाने वाली कंपनी के को-फाउंडर विशाल गोंडाल ने बताया था कि बेंगलुरू में बेस्ड nCore गेम्स इसको पहले अक्टूबर में लॉन्च करने वाली थी. उन्होंने बताया कि इस गेम का पहला लेवल गलवान घाटी पर आधारित होगा. जून में गलवान घाटी में विवादित बॉर्डर की जगह पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच टकराव हुआ था, जो हिमालय में स्थित हैं, और इसमें 20 भारतीय सैनिकों की मौत हुई थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. FAU-G Launch: PUBG मोबाइल का भारतीय अल्टरनेटिव डाउनलोड अब उपलब्ध, कहां और कैसे करें डाउनलोड

Go to Top