मुख्य समाचार:
  1. फेसबुक मई में लॉन्च करेगा अपना पहला वीडियो चैट प्रोडक्ट ‘पोर्टल’!, ये है खास फीचर्स

फेसबुक मई में लॉन्च करेगा अपना पहला वीडियो चैट प्रोडक्ट ‘पोर्टल’!, ये है खास फीचर्स

फेसबुक हार्डवेयर उत्पाद के बाजार में उतरने की योजना बना रही है और मई में होम वीडियो चैट उत्पाद उतारेगी, जिसका नाम 'पोर्टल' होगा। यह उत्पाद अमेजन की इको शो और गूगल असिस्टेंट-संचालित टचस्क्रीन्स से प्रतिस्पर्धा करेगी।

January 11, 2018 10:43 AM
फेसबुक, पोर्टल, सोशल साइट, एफ8 डेवलपर कांफ्रेंस, facebook, facebook social site, google रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फेसबुक इस डिवाइस को 499 डॉलर की कीमत में बेचेगी, जो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे।

फेसबुक हार्डवेयर उत्पाद के बाजार में उतरने की योजना बना रही है और मई में होम वीडियो चैट उत्पाद उतारेगी, जिसका नाम ‘पोर्टल’ होगा। यह उत्पाद अमेजन की इको शो और गूगल असिस्टेंट-संचालित टचस्क्रीन्स से प्रतिस्पर्धा करेगी।ऑनलाइन न्यूज नेटवर्क चेड्डर पर बुधवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘पोर्टल’ फेसबुक के गोपनीय बिल्डिंग 8 लैब से निकला हुआ पहला पूर्ण उत्पाद होगा, जो मई में लांच किया जाएगा। इसी समय फेसबुक अपने सालाना एफ8 डेवलपर कांफ्रेंस का आयोजन करती है। संभवत: इसी दौरान यह उत्पाद लांच किया जाएगा।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फेसबुक इस डिवाइस को 499 डॉलर की कीमत में बेचेगी, जो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे। ‘पोर्टल’ अमेजन के इको शो और चार गूगल असिस्टेंट संचालित स्मार्ट स्पीकर्स से प्रतिस्पर्धा करेगा, जिसे इसी हफ्ते सीईएस 2018 (कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो) में सोनी, सैमसंग के स्वामित्व वाली जेबीएल, एलजी और लेनोवो ने लांच किया था।

‘पोर्टल’ में एक वाइड एंगल लेंस होगा, जो लोगों के चेहरे पहचानने और उसे उसके फेसबुक खाते से मिलान करने में सक्षम होगा। फेसबुक दुनियी की सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट्स में से एक है। हर फेसबुक पर करोड़ों लोग एक साथ बैठे होते हैं। सोशल साइट की इस बढ़ती लोकप्रियता का  सबसे बड़ा कारण इसका अपडेटेड और यूजर फ्रेंडली होना है। इसके साथ ही फेसबुक ने अपनी सोशल साइट को एक बिजनेस एरिया भी बना दिया है। जहां लोग आराम से घर बैठे अपने छोटे से छोटे प्रोडक्ट को बेच या उसकी मार्केटिंग कर सकता है। बहरहाल
फेसबुक अपना पहला प्रोडक्ट मई में लॉन्च करने की तैयारी में है।

Go to Top