मुख्य समाचार:
  1. अब Facebook और Instagram पर अपने मनपसंद गाने के साथ करें पोस्ट, शुरू हुई सुविधा

अब Facebook और Instagram पर अपने मनपसंद गाने के साथ करें पोस्ट, शुरू हुई सुविधा

Facebook Instagram : इससे यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट या वीडियो के साथ संगीत को शेयर करने की सुविधा मिलेगी.

March 15, 2019 1:47 AM
facebook partners indian music companies share bollywood and regional song on instagram and facebookपहले फेसबुक इस तरह के गानों को कॉपीराइट मामलों के चलते हटा देता था

Facebook Instagram : अक्सर आप कोई गाना सुन रहे होते हैं या आपको कोई गाना बहुत पसंद आता है. तब आपका मन होता है कि इसके बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दोस्तों को बताएं या अपने किसी वीडियो के साथ शेयर करें. फेसबुक ने इस सुविधा के लिए कई भारतीय संगीत कंपनियों से कॉन्ट्रैक्ट किया है. फेसबुक ने बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी दी. कंपनी ने टी-सीरीज म्यूजिक, जी म्यूजिक और यश राज फिल्म्स समेत कई अन्य भारतीय संगीत कंपनियों के साथ करार किया है.

फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

इससे यूजर्स को फेसबुक पर अपने पोस्ट या वीडियो के साथ संगीत को शेयर करने की सुविधा मिलेगी. इंस्टाग्राम पर भी लोगों को यह सुविधा मिलेगी.

फेसबुक ने कहा, ‘‘ यह सुविधा आज से शुरू हो रही है. अब भारतीय यूजर्स हजारों लाइसेंस प्राप्त भारतीय संगीत को फेसबुक पर अपने पोस्ट और वीडियो के साथ शेयर कर सकते हैं. यह उन्हें अपने पोस्ट को और बेहतर बनाएगा.’’ इस साझेदारी से पहले फेसबुक इस तरह के गानों का उपयोग कर बनाए गए वीडियो या पोस्ट को कॉपीराइट मामलों के चलते हटा देता था.

नए, पुराने और रीजनल गाने भी कर सकेंगे शेयर

फेसबुक के भारतीय कारोबार के निदेशक और साझेदारी प्रमुख मनीष चोपड़ा ने कहा, ‘‘ हम भारत के संगीत उद्योग के साथ साझेदारी को लेकर बहुत उत्साहित हैं. इसका विचार बस यह है कि हिंदुस्तान में लोग फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपने वीडियो में संगीत को भी शामिल कर सकेंगे. यह दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ याद भरे पलों को शेयर और अभिव्यक्त करने के कई अन्य विकल्प देगा.’’ इस साझेदारी के बाद लोग अपने वीडियो में ‘गली बॉय’ के ‘अपना टाइम आएगा’ जैसे नए गाने से लेकर कई पुराने और रीजनल गानों को भी शेयर कर सकेंगे.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop