मुख्य समाचार:
  1. लोकसभा चुनाव को लेकर Facebook ने विज्ञापन को लेकर किए बदलाव

लोकसभा चुनाव को लेकर Facebook ने विज्ञापन को लेकर किए बदलाव

Facebook के नए निर्देशों के मुताबिक विज्ञापनदाताओं के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कोई भी विज्ञापन सामग्री डालने से पहले अपनी पहचान और स्थान को सार्वजनिक करना अनिवार्य होगा.

December 6, 2018 10:24 PM
lok sabha, lok sabha elections 2019, lok sabha, political ads, facebook ads, tech news in hindi, business news in hindiFacebook के नए निर्देशों के मुताबिक विज्ञापनदाताओं के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कोई भी विज्ञापन सामग्री डालने से पहले अपनी पहचान और स्थान को सार्वजनिक करना अनिवार्य होगा. (Reuters)

अगले साल के लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक विज्ञापनों में पारर्दिशता लाने की कोशिश के तहत फेसबुक ने गुरुवार को विज्ञापनदाताओं के लिए कुछ चीजों को अनिवार्य करने की घोषणा की.

कंपनी के नए निर्देशों के मुताबिक विज्ञापनदाताओं के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कोई भी विज्ञापन सामग्री डालने से पहले अपनी पहचान और स्थान को सार्वजनिक करना अनिवार्य होगा.

अगले साल की शुरुआत से यह सोशल मीडिया वेबसाइट सभी तरह के राजनीतिक विज्ञापनों के साथ विज्ञापनदाताओं के विवरण के साथ घोषणा (डिस्क्लेमर) भी दिखाएगा.

फेसबुक ने एक ब्लॉग में कहा है कि निजी विज्ञापन से संबंधित बजट जैसी जानकारी ‘आॅनलाइन खोजे जाने लायक विज्ञापन लाइब्रेरी’ के जरिए उपलब्ध करायी जाएगी.

Go to Top